03 जुलाई 2023

रलयस न दसर कपनय क दय जर क झटक 999 रपए म लनच कय जय भरत फन

Jio Bharat Phone : रिलायंस जियो ने सोमवार को भारत का सबसे किफायती 4जी फोन 'जियो भारत वी2' सिर्फ 999 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि ये बेसिक फीचर फोन है, जिसकी खास बात ये है कि इसमें इंटरनेट चलाया जा सकता है। नया 'जियो भारत' स्मार्टफोन मौजूदा 250 मिलियन फीचर फोन (2जी) यूजर्स को 'जियो भारत' प्लेटफॉर्म के माध्यम से इंटरनेट प्रदान करने में सक्षम करेगा। देश में पहले 10 लाख जियो भारत फोन के लिए बीटा ट्रायल 7 जुलाई से शुरू हो रहा है।

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि भारत में अभी भी 250 मिलियन मोबाइल फोन यूजर्स हैं जो 2जी युग में 'फंसे' हुए हैं। वे इस समय इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने में असमर्थ हैं, जब दुनिया 5जी क्रांति के शिखर पर खड़ी है। उन्होंने कहा कि छह साल पहले जब जियो लॉन्च किया गया था, "हमने यह स्पष्ट कर दिया था कि जियो, इंटरनेट को डेमोक्रेटाइज बनाने और प्रत्येक भारतीय को टेक्नोलॉजी का लाभ पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। टेक्नोलॉजी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रहेगी।"

यह डिवाइस अन्य ऑपरेटरों के फीचर फोन की तुलना में 30 प्रतिशत सस्ते मासिक प्लान और 7 गुना अधिक डेटा के साथ आता है। 123 रुपये हर महीने देकर 28 दिनों तक यूज़र्स अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 14 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं। जबकि, अन्य ऑपरेटर का वॉयस कॉल और 2 जीबी डेटा के लिए 179 रुपये का प्लान है। यहां तक कि 30 दिन की अवधि के लिए बुनियादी वॉयस कॉलिंग सेवाएं, जिसकी कीमत पहले 99 रुपये हुआ करती थी, अब 199 रुपये हो गई है।

-आईएनएस



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/mLIZFAM

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...