05 मई 2023

अब OnePlus का नया Fold Phone अगस्त में होगा लॉन्च! Galaxy Fold4 से होगा आमना-सामना


OnePlus Fold Phone:
स्मार्टफोन मार्केट में पिछले कुछ महीनों से फोल्ड फोन का चलन काफी तेजी से बढ़ने लगा है, Samsung Galaxy Fold की सफलता के बाद से कई टेक कंपनियों ने इस सेगमेंट हाथ आजमाने की तैयारी कर ली है। अब Fold Phone की रेस में एक और ब्रांड शामिल हो गया है.. जी हां अब OnePlus भी अपना नया फोल्ड फोन लॉन्च करने जा रहा है। इतना ही नहीं खबर यह भी है कि Google भी 10 मई को अपना फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और यह जानकारी कंफर्म कर चुकी है। OnePlus के स्मार्टफोन काफी प्रीमियम और हाई परफॉरमेंस वाले होते हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी का फोल्ड फोन भी इस सेगमेंट में काफी धमाल मचा सकता है।




 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में 28% स्मार्टफोन यूजर्स अब अपना अगला नया फोन फोल्ड वाले ही खरीदना चाहते हैं, यानी यह साफ़ देखा जा सकता है कि अब भविष्य में फोल्ड फोन का भी ज़माना होगा। सोर्स के मुताबिक OnePlus का नया फोल्ड स्मार्टफोन इस साल अगस्त में दस्तक दे सकता है। बताते चलें कि वनप्लस के अधिकारी ने बीते साल फोल्ड फोन के हिंज को ट्वीट किया था, जिससे पता चला था कि कंपनी फोल्ड सेगमेंट का फोन ला रही है।


 

वैसे आपको बता दें कि फोल्ड फोन सेगमेंट में फ़िलहाल Samsung टॉप पर है और कंपनी के पास Galaxy Z Fold 4 और Flip 4 जैसे बेहतरीन डिवाइसेस मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस साल भारत में कंपनी Galaxy Z Fold 5 और Flip 5 को लॉन्च करने जा रही है। फोल्ड फोन को यूज़ करना काफी आसान है और इसे कैरी करने में भी कोई समस्या नहीं होती। फोन के साथ आप इसे टैब के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।



10 मई को आएगा Google का पिक्सल फोल्ड फोन:

OnePlus से पहले Google का नया पिक्सल फोल्ड फोन इस महीने 10 तारीख (10 May 2023) को लॉन्च होगा। ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इस हैंडसेट के कई स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन में अन्दर की तरफ 7.6 इंच के फोल्डेबल AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। इस फोल्ड फोन में कवर डिस्प्ले 5.8 इंच की हो सकती है। दोनों ही डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट्स के सपोर्ट के साथ आएगी। इस हैंडसेट में Tensor G2 चिपसेट मिल सकता है। इसका डिजाइन थोड़ा अलग हो सकता है।

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन से लेकर मैकबुक को तेजी से चार्ज करेगा ये खास पावरबैंक



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UXJ09k

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...