15 मार्च 2023

स्टूडेंट्स के लिए HP ने पेश किया नया किफायती क्रोमबुक नोटबुक, 11.5 घंटे की मिलेगी बैटरी लाइफ

HP Chromebook laptops: एचपी ने भारत में अपने नए क्रोमबुक नोटबुक – एचपी क्रोमबुक 15.6 को लॉन्च किया है, जो इंटेल के सेलरॉन N4500 प्रोसेसर के साथ आता है। क्रोमबुक पोर्टफोलियो में इस नए प्रोडक्ट को कॉलेज और स्कूल में छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह क्रोमबुक नोटबुक उन्हें हाइब्रिड माहौल में एक-दूसरे का सहयोग करने, मल्टीटास्किंग और काम व खेल के बीच इंटरलिंक में उनकी मदद करेगा। इस नए मॉडल का डिज़ाइन और इसके फीचर्स इसे खास बनाते हैं। काम के साथ आप इसे मनोरंजन करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है और यही इसकी एक बड़ी खूबी भी है।



डिस्प्ले और फीचर्स

नए एचपी क्रोमबुक में 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया है। खास बात यह है कि इस नए लैपटॉप को ओशन बाउंड प्लास्टिक और पोस्ट-कंज्यूमर रीसाइकिल्ड प्लास्टिक से बनाया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस लैपटॉप में Wi-Fi के साथ 11.5 घंटे (HD) तक की असाधारण बैटरी लाइफ से लैस है, जो हाइब्रिड जनरेशन के प्रोजेक्ट्स एवं मनोरंजन की जरूरत के अनुरूप है। नवीनतम क्रोमबुक 15.6 युवा छात्रों के लिए पसंदीदा विकल्प है और चलते-फिरते पढ़ने के लिए भी कैरी करने में आसान है। यह दो अनूठे रंगों - फॉरेस्ट टील और मिनरल सिल्वर में उपलब्ध है, जो उनकी स्टाइल और लाइफस्टाइल के अनुरूप हैं। इसकी स्मूद पेंटेड फिनिश इससे जुड़े एहसास को प्रीमियम बनाती है और इसे ज्यादा सॉफेस्टिकेटेड बनाती है।



कीमत की बात करें तो एचपी क्रोमबुक 15.6 की कीमत 28,999 रुपये से शुरू होती है। नए क्रोमबुक में वर्चुअल कॉल्स के लिए डुअल माइक और एक वाइड विजन एचडी कैमरा है। इसका डिस्प्ले माइक्रो-एज बेजल्स और 250निट्स के साथ डुअल स्पीकर से लैस है, जो डेस्कटॉप पर एक मिनी मूवी थियेटर का एहसास देता है। डिवाइस के स्टोरेज के अलावा यूजर्स को गूगल वन की 12 महीने की मेंबरशिप भी मिलती है, जिसमें सभी गूगल ऐप्स और सर्विसेज के लिए 100जीबी क्लाउड स्टोरेज शामिल है। यानी, आप कहीं भी काम कर रहे हों या खेल रहे हों, क्लाउड के जरिये आपका कंटेंट आपके पास होगा।

यह भी पढ़ें: आपके घर और ऑफिस के लिए Inverter AC क्यों हैं बेस्ट ऑप्शन, जानिए बड़े कारण

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/GWxPh9R

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...