10 जनवरी 2023

बिहार लोक सेवा आयोग में निकलीं एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती

BPSC जॉब: इच्छुक उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 61 पदों में 36 एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए और 25 प्रोफेसर के पद के लिए हैं। आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा 66 वर्ष है। बिहार लोक सेवा आयोग ने घोषणा की है कि वह सुपर स्पेशियलिटी विभाग में मेडिकल की नौकरियों के लिए भर्ती करेगा। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे 20 जनवरी से 17 फरवरी तक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें। जिनमें कुछ पद एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए हैं और अन्य प्रोफेसर पदों के लिए हैं। आधिकारिक अधिसूचना bpsc.bih.nic.in पर देख सकतें है व पदों के लिए योग्यता, आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन करने की तारीख

आवेदन प्रारम्भ - 20 जनवरी, 2023
आवेदन की लास्ट डेट- 17 फरवरी, 2023


आवेदन शुल्क ?

जो उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अनारक्षित श्रेणी में हैं उन्हें 100 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा।

आवेदन कैसे करें ?

बीपीएससी परीक्षा के लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट पर जाना होगा। जिसके बाद आप साइन इन करें और आवेदन फॉर्म भर भरें। इसके बाद आपको कुछ दस्तावेज अपलोड करने होंगे, जैसे आपका पासपोर्ट फोटो और शैक्षणिक दस्तावेज आदि।

वेतन-भत्ते

एसोसिएट प्रोफेसर- 15600-39100 और ग्रेड पे 7600 रुपये
प्रोफेसर- वेतन 37400-67000 रुपये और ग्रेड पे 8700 रुपये

चयन प्रक्रिया
प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर एमबीबीएस और स्पेशलिस्ट विषय की परीक्षा में मेरिट व अनुभव के आधार पर होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/4PfTzX2

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...