26 फ़रवरी 2020

राजस्थान : शिक्षकों की होगी भर्ती, CM अशोक गहलोत ने भर्ती प्रक्रिया तेज करने के दिए निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के लिए शिक्षा विभाग में स्कूल व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक, तृतीय श्रेणी शिक्षकों एवं अन्य पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा-2020 (REET Exam 2020) समय पर हो, इसके लिए सिलेबस तैयार करने सहित अन्य प्रक्रियाओं को जल्द पूरा किया जाए। इससे न केवल स्कूलों में रिक्त पद भर सकेंगे, बल्कि युवाओं को भी रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

उन्होंने शिक्षा विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। बैठक में शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में एक वर्ष की उपलब्धियों से अवगत कराया। शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण सुधार के लिए किए गए नवाचार, नीतिगत निर्णय, विद्यालय क्रमोन्नयन, संकाय परिवर्तन, अल्प भाषा प्रोत्साहन हेतु पदों के आवंटन के सम्बन्ध में जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, शासन सचिव स्कूल शिक्षा मंजू राजपाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/39c7d8N

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...