20 अक्तूबर 2019

CCI artisan recruitment 2019 : 10वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती, फटाफट करे आवेदन

CCI artisan recruitment 2019 : भारतीय सीमेंट निगम (Cement Corporation of India) (CCI) ने विभिन्न विषयों में कारीगर प्रशिक्षु के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 60 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है और उम्मीदवार 25 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट में शामिल होना होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा कब होगी इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है नवंबर के दूसरे हफ्ते या दिसंबर के पहले हफ्ते में परीक्षा आयोजित हो सकती है। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को निगम के तंदूर यूनिट (तेलंगाना) या राजबन (हिमाचल प्रदेश) में काम पर रखा जाएगा।

CCI artisan recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों ने सरकार से मान्तया प्राप्त संस्थान से दो वर्षीय नियमित आइटीआइ करने के साथ साथ 10वीं या समकक्ष शिक्षा पूरी कर रखी हो। हालांकि, उत्पादन पद (production post) के लिए उम्मीदवारों ने यूजीसी से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से एक विषय के रूप में Chemistry के साथ नियमित रूप से तीन वर्षीय बीएससी डिग्री हासिल की हो।

उम्र सीमा : इन पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा 27 साल रखी गई है। उम्र की गणना 30 सितंबर के अनुसार की जाएगी।

CCI artisan recruitment 2019 : ऐसे करें आवेदन
-आधिकारिक वेबसाइट cciltd.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘careers’ पर क्लिक करें

-‘advertisments’ पर क्लिक करें

-नया पेज खुलने पर ‘apply here’ पर क्लिक करें

-‘registration’ पर क्लिक करें

-मूल विवरण भरें, सत्यापित करें

-रजिस्टर आइडी से लॉग इन करें

-फॉर्म भरें, चित्र अपलोड करें

-भुगतान करें

CCI artisan recruitment 2019 : फीस
उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 750 रुपए अदा करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों से 250 रुपए लिए जाएंगे।

CCI artisan recruitment 2019 : परीक्षा पैटर्न
चयनित टेस्ट कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा होगी। part-I विषय ज्ञान परीक्षा होगी और इसमें संबंधित ट्रेड के 70 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा का part-II एक एप्टीट्यूड टेस्ट होगा और इसमें general awareness, quantitative aptitude, English and Reasoning पर 50 प्रश्न पूछे जाएंगे। किसी भी परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। हालांकि, उम्मीदवारों को अलग से दोनों परीक्षाओं को उत्तीर्ण करना होगा।

CCI artisan recruitment 2019 : सैलेरी
12 महीने की training के दौरान उम्मीदवारों को स्टाइफंड के रूप में 8400 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को 8400 से 20 हजार 400 रुपए प्रतिमाह सैलेरी के रूप में दिए जाएंगे। उम्मीदवारों से दो साल के लिए 50 हजार रुपए के सेवा बांड पर हस्ताक्षर करवाए जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33KPQZf

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...