20 अक्तूबर 2019

भारतीय सेना में निकली भर्ती, 12वीं पास फटाफट करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2019: भारतीय सेना (Indian Army) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से, जिन्होंने Physics, Chemistry और Mathematics में 12वीं पास की है, आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी इच्छुक और पात्र उम्मीदवार तय फॉर्मेट में आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 13 नवंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/TES_43.pdf

वेकेंसी डिटेल्स
रकुल 90 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। हालांकि ये पद provisional हैं और इस कोर्स के लिए प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण की क्षमता के आधार पर रिक्तियों को बदला जा सकता है। संगठनात्तक आवश्यकताओं को देखते हुए समय पर बढ़ाया/कम किया जा सकता है।

पात्रता मानदंड
जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 70 प्रतिशत अंकों के साथ Physics, Chemistry and Mathematics में क्लास 12 या समकक्ष पास कर रखी हो, इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

उम्र सीमा
उम्मीदवार की उम्र साढ़े 16 साल से कम नहीं होनी चाहिए और साढ़े 19 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानि उम्मीदवार 2 जनवरी, 2001 से पहले और 1 जनवरी, 2004 से पहले पैदा नहीं हुआ हो।

नोट : उम्मीदवार ध्यान दें कि केवल मैट्रिकुलेशन/सेकेंडरी परीक्षा में दर्ज की गई जन्म तिथि या समकक्ष प्रमाण पत्र स्वीकार किए जाएंगे। आयु से संबंधित कोई अन्य दस्तावेज स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान रखें कि एक बार उनके द्वारा दर्ज की गई जन्म तिथि में बाद किसी भी आधार पर परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Indian Army Recruitment 2019 : ऐसे करें आवेदन
-आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर 'Officers Entry Apply / Login' पर लॉग इन करें

-आवेदन फॉर्म भरें

-संबंधित दस्तावेज अपलोड करें

-सबमिट पर क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33J6ubV

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...