29 जून 2019

RPSC: आरपीएससी आयोग ने स्थगित की ये चार प्रतियोगी परीक्षाएं, जानें पूरी खबर

RPSC: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने जुलाई से सितंबर के बीच प्रस्तावित चार प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। कार्मिक विभाग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग को देय आरक्षण से संबंधित पत्र मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। आयोग इन भर्तियों में संशोधित विज्ञापन जारी कर दोनों वर्गों के अभ्यर्थियों से आवेदन लेगा।

ये भी पढ़ेः रियल एस्टेट में भी बना सकते है कॅरियर, ऐसे शुरु करें बिना पैसा लगाए बिजनेस

ये भी पढ़ेः रामायण में छिपे हैं मैनेजमेंट के फंड़े, इन्हें आजमाते ही चमक जाएगी किस्मत

ये परीक्षाएं होनी थी
पूर्व घोषित कैलेंडर के अनुसार आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की स्कूल व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा 2018 का आयोजन 15 से 25 जुलाई, फिजियोथैरेपिस्ट स्क्रीनिंग टेस्ट (चिकित्सा शिक्षा विभाग) 30 जुलाई, प्राध्यापक स्कूल शिक्षा (संस्कृत शिक्षा विभाग) 6 से 9 अगस्त, सहायक वन संरक्षक एवं वन रेंज अधिकारी ग्रेज प्रथम परीक्षा 2018 का आयोजन 28 अगस्त से 5 सितंबर तक कराना तय किया था।

यह पत्र भेजा था कार्मिक विभाग ने
कार्मिक विभाग ने आयोग को पत्र भेजकर अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ देने के लिए कहा। इसके अनुसार इन वर्गों के अभ्यर्थियों को पुनः आवेदन का अवसर दिया जाना है। इसके चलते आयोग को विज्ञापन जारी कर दोनों श्रेणियों में आवेदकों को पुनः आवेदन का अवसर देना है।

अति पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण प्रक्रियाधीन होने के कारण परीक्षाएं स्थगित की गई हैं।
- के. के. शर्मा, सचिव, RPSC



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XCpfyi

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...