07 जून 2019

नए Huawei Smartphone में नहीं मिलेगा Facebook, Whatsapp और इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: हुवावे की दिक्कते कम होने का नाम नहीं ले रही है और एक के बाद एक कड़ा कदम उसके खिलाफ उठाया जा रहा है। इस बीच फेसबुक की तरफ से Huawei को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नए हुवावे स्मार्टफोन्स में यूजर्स को फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड नहीं मिलेंगे। हालांकि पुराने कस्टमर्स पहले की तरह ही फेसबुक यूज कर सकते हैं और उन्हें अपडेट भी मिलते रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vodafone का बेस्ट प्लान, कीमत 200 रुपये से कम, सबकुछ मिलेगा फ्री

दरअसल, फेसबुक की तरफ से ये फैसला तब लिया गया है जब यूएस की ओर से लगाए गए बैन के बाद अमेरिका की कई कंपनियों ने हुवावे के साथ अपने सभी बिजनेस को पूरी तरह से खत्म करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि इससे हुवावे स्मार्टफोन ( Huawei smartphone ) की बिक्री पर काफी असर पड़ने वाला है। वही फेसबुक के इस फैसले पर हुवावे की तरफ से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- पुराने Mobile के डेटा को मिनटों में करें नए फोन में ट्रांसफर, फॉलों करें ये स्टेप

हालांकि, फेसबुक की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है कि ये आदेश हुवावे पर कब से लागू होगा। लेकिन इन खबरों के बीच यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कि वो हुवावे के नए स्मार्टफोन में फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को ऐप स्टोर से डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2XwLL8v

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...