24 जून 2019

आरबीएसई की पूरक परीक्षाएं एक से तीन अगस्त के बीच होंगी

RBSE supplementary exam : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education), अजमेर की पूरक परीक्षाएं (Supplementary Exams) आगामी एक से तीन अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी। बोर्ड के आधिकारिक सू्त्रों के अनुसार, पूरक परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बोर्ड 10वीं, 12वीं, प्रवेशिका तथा वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा-2019 के परीणाम समय से पहले जारी कर चुका है, लेकिन किसी परीक्षार्थी का एक विषय के पीछे साल खराब न हो, इसके चलते नियमानुसार परम्परागत तरीकें से पूरक परीक्षा आयोजित करने जा रहा है जिसकी तैयारी बोर्ड प्रबंधन ने शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : सरकारी स्कूल के बच्चों को अगले साल से नहीं देनी पड़ेगी परीक्षा फीस

एक अगस्त से प्रारंभ होने वाली पूरक परीक्षा में एक लाख 15 हजार 680 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। सैकण्डरी के लिए 81 हजार 22, हायर सैकण्डरी कला के लिए 27 हजार 5, विज्ञान के लिए 4 हजार 697, तथा वाणिज्य विषय के लिए एक हजार 764 परीक्षार्थी परीक्षा देंगें। इसी तरह प्रवेशिका में 978 एवं वरिष्ठ उपाध्याय में 214 परीक्षार्थी पूरक परीक्षा में सम्मिलित होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Rvcpwp

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...