03 मई 2019

राजस्थान : PTET Exam के लिए एडमिट कार्ड जारी, 3.5 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी

राजस्थान में बीकानेर में PTET, चार वर्षीय बीए, बीएड, बीएससी और बीएड के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। PTET-2019 परीक्षा के समन्वयक डॉ एन के व्यास ने गुरुवार को बताया कि परीक्षार्थियों को एसएमएस द्वारा उनके नामांकन एवं चालान संख्या की सूचना भिजवाई जा रही है जिनकी सहायता से पीटीईटी की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 12 मई दोपहर दो बजे से पांच बजे तक पीटीईटी एवं चार वर्षीय बीए बीएड/बीएससी बीएड परीक्षाओं का आयोजन राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर एक साथ किया जाएगा।

व्यास ने बताया कि कुछ जिलों में परीक्षार्थियों की बढ़ी हुई संख्या के कारण कुछ तहसील मुख्यालयों पर भी परीक्षा का आयोजन होगा जबकि कुछ जिलों से परीक्षार्थियों को उनकी दूसरी पसन्द के जिले पर भी परीक्षा केन्द्र आवंटित किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि पीटीईटी परीक्षा में तीन लाख 52 हजार 363 एवं चार वर्षीय बीए बीएड/ बीएससी बीएड में एक लाख 98 हजार 088 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिये 526 एवं पीटीईटी परीक्षा के लिए 997 परीक्षा केन्द्रों का गठन किया गया है। परीक्षा के सफल संचालन हेतु प्रत्येक जिलें में जिला समन्वयकों, केन्द्र समन्वयकों की नियुक्ति की गई है। जिला प्रशासन द्वारा भी उडऩ दस्तों गठन किया जा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UXFYqv

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...