03 मई 2019

Jio, Airtel और Vodafone-Idea के ये हैं 100 रुपये से कम की कीमत में आने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की इंट्री के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इन बदलाव से सबसे ज्यादा फायदा ग्राहकों को ही हुआ है। वहीं, कंपनियां भी अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए समय-समय पर शानदार ऑफर्स पेश करती रहती हैं। वर्तमान समय में सभी टेलीकॉम कंपनियों के पास सस्ते प्लान्स से लेकर महंगे प्लान्स मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप 100 रुपये से कम की कीमत में कोई प्रीपेड प्लान लेने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए इन प्लान की लिस्ट लेकर आए हैं।

Relaince Jio

100 रुपये से कम की कीमत में आने वाले जियो के प्रीपेड प्लान की बात करें तो कंपनी ने तीन प्लान पेश किए हैं। इनमें सबसे सस्ता प्लान 49 रुपये का है जिसमें 1 जीबी डाटा और मुफ्त 50 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इसके बाद अगला प्लान 99 रुपये का है जिसमें यूजर्स को रोजाना 500 एमबी डाटा का फायदा मिलता है। इसमें यूजर्स को कुल 14 जीबी डाटा मिलता है। इन दोनों ही प्लान में डाटा खत्म होने के बाद भी 64kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। दोनों ही प्लान की वैधता 28 दिनों की है। कंपनी के पास 98 रुपये का तीसरा प्लान भी है, जो नॉन जियोफोन यूजर्स के लिए है। इसकी वैधता भी 28 दिनों की है जिसमें यूजर्स को 2 जीबी डाटा और मुफ्त 300 एसएमएस की सुविधा मिलती है।

Airtel

एयरटेल ने भी 100 रुपये के अंदर आने वाले तीन प्लान पेश किए हैं। इनमें 23, 35 और 65 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। सबसे पहले बात करें 23 रुपये वाले प्लान की तो इसमें किसी भी तरह का कोई टॉक-टाइम और डाटा की सुविधा नहीं मिलती है। लेकिन यह प्लान मौजूदा प्लान की वैधता को 28 दिनों के लिए बढ़ा देता है। दूसरे प्लान की वैधता भी 28 दिनों की है जिसमें यूजर्स को 26.66 रुपये का टॉक-टाइम मिलेगा और 100 एमबी डाटा। 65 रुपये वाले तीसरा प्लान में यूजर्स को 38 दिनों की वैधता मिलती है। इस दौरान यूजर्स 200 एमबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा 55 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए यूजर्स को 60 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा।

Vodafone-Idea

कंपनी के पास 100 रुपये के अंदर आने वाले चार प्लान मौजूद है। इनमें सबसे सस्ता प्लान 24 रुपये का है जिसमें यूजर्स को 100 वोडाफोन टू वोडाफोन मिनट मिलता है जिसका फायदा रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक उठाया जा सकता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वोडाफोन का अगला प्लान 35 रुपये का है जिसमें 26 रुपये का टॉक-टॉइम मिलता है। वहीं, मुफ्त 100 एमबी डाटा का लाभ भी मिलता है। तीसरा प्लान 65 रुपये का है जिसमें यूजर्स को 55 रुपये का टॉक-टाइम, कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट चार्ज और 200 एमबी डाटा मिलता है। चौथे और आखिरी प्लान की कीमत 95 रुपये की है। इसकी वैधता 28 दिनों की है जिसमें यूजर्स को 95 रुपये का टॉक-टाइम, कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट चार्ज और 500 एमबी डाटा मिलता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DInXqg

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...