03 मई 2019

CBSE Class 12 results 2019 : तिशा का राजस्थान में पहला, देश में तीसरा स्थान

राजस्थान में अलवर की तिशा गुप्ता ने गुरुवार को घोषित हुई केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के वाणिज्य वर्ग में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य में पहला तथा देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। बोर्ड द्वारा जारी किए गए नतीजों में वाणिज्य वर्ग में सेंट एंसलम स्कूल की तिशा ने राज्य में अपनी धाक जमाई और 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया। तिशा के टॉपर होने की खबर सुनने के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल पैदा हो गया। तिशा की मां चित्रा गुप्ता जो गृहिणी हैं, ने बताया कि तीन मई को तिशा का जन्मदिन है। तिशा के पिता भीम सिंह गुप्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जिंदौली में मेल नर्स के पद पर कार्यरत हैं।

उन्होंने बताया कि तिशा अच्छा करने की उम्मीद थी, लेकिन इतना हो जाएगा पता नहीं था। तिशा को तीन विषयों में 100 में से 100 नंबर मिले हैं। कुल स्कोर 500 में से सिर्फ तीन नंबर कम रहे हैं। तिशा ने अंग्रेजी में 99 और अकाउंटस में 98 अंक प्राप्त किए हैं। बाकी सभी विषयों में 100-100 नंबर मिले हैं। मीडिया से बातचीत में तिशा गुप्ता ने बताया कि पापा चाहते थे बायोलॉजी ले, लेकिन लेकिन मेरी पसंद कॉमर्स लाइन में जाने की थी। उन्होंने बताया कि जो स्कूल में पढ़ाई होती है अगर उसी पढ़ाई को घर पर आकर कर ले तो कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। उनकी पढ़ाई मैं मम्मी पापा के अलावा सभी अध्यापको का योगदान रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2LhVDBi

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...