22 मई 2019

Kerala KEAM Exam Result घोषित, ऐसे करें चेक

केरल इंजीनियरिंग और फार्मेसी प्रवेश परीक्षा (Kerala Engineering and Pharmacy entrance exam) (KEAM) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। आयुक्त प्रवेश परीक्षा (Commissioner of Entrance Examinations (CEE) Kerala) केरल ने आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपने Scores चेक कर सकते हैं। पिछले साल 90 हजार उम्मीदवार परीक्षा में बैठे थे, जिनमें से Engineering Stream के 58 हजार 268 उम्मीदवार पास हुए थे, जबकि 47 हजार 974 उम्मीदवारों ने Pharmacy stream के तहत क्वालीफाई किया था। रैंक लिस्ट 20 जून या उससे पहले जारी कर दी जाएगी।


KEAM का आयोजन हर साल पेशेवर इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। इस साल CEE (Kerala) ने 2 और 3 मई को KEAM का आयोजन किया था। परीक्षा की कुल अवधि 2.30 घंटे की थी। इसके अलावा प्रत्येक पेपर में 120 प्रश्न थे और प्रत्येक प्रश्न 4 अंकों का था। हर गलत उत्तर देने पर एक अंक काटा गया था।

KEAM Result 2019 declared : ऐसे करें चे
-CEE Kerala की आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर 'KEAM 2019 -Candidate Portal क्लिक करें

-अपनी लॉग इन डिटेल्स जैसे आवेदन नंबर और पासवर्ड एंटर करें

-जानकारियां सबमिट करने पर कंप्यूटर स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा रिजल्ट

-रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

जरूरी सूचना
बी. फार्मा कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि एडमिशन KEAM exam में पेपर-1 (भौतिकी और रसायन विज्ञापन) में मिले अंकों के आधार पर तय किया जाएगा। इस बीच, KEAM 2019 9 की answer keys 4 मई को जारी की गई थीं।

KEAM 2019 : जरूरी तारीखें
रैंक 20 जून या उससे पहले जारी की जाएगी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2EoT0rw

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...