27 मई 2019

BSNL यूजर्स बस डायल करें *121# नंबर, मिलेगी स्पेशल रिचार्ज प्लान की पूरी जानकारी

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ( bsnl ) ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए BSNL My Offer फीचर्स पेश किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने सर्कल के मुताबिक बेस्ट स्पेशल टैरिफ वाउचर के बार में आसानी से जान जाएंगे। इसके लिए बस यूजर्स को *121# नंबर डायल करना होगा। कंपनी की माने तो यह ऑफर रिटेलर्स के पास भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि यूजर्स अगर स्पेशल STV प्लान्स की अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो वह *121*# नंबर पर डायल कर सकते हैं।

BSNL STV 47 रुपये प्लान

हाल ही में कंपनी ने अपने 47 और198 रुपये वाले STV प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के 47 रुपये वाले प्लान में जहां वैधता को घटाया गया है वहीं डाटा को जोड़ दिया गया है। इस प्लान की वैधता पहले 11 दिनों की थी जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। बदलाव के बाद इस प्लान की वैधता को 2 दिन घटा दिया गया है जिसके बाद अब यूजर्स को 9 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि पहले की तरह मुंबई और दिल्ली को अनलिमिटेड कॉलिंग में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन अब इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा जो कुल वैधता के लिए रहेगा।

BSNL STV 198 रुपये प्लान

इस प्लान में यूजर्स को अब वैधता से लेकर डाटा में ज्यादा का फायदा मिलेगा। जहां पहले इस प्लान की वैधता 28 दिनों की थी उसे अब बढ़ा कर दोगुना कर दिया गया है। इसकी वैधता को अब 54 दिनों के लिए कर दिया गया है। डाटा की बात करें तो पहले इस प्लान में 1.5 जीबी डाटा का लाभ दिया जा रहा था जिसे बढ़ा कर अब 2 जीबी कर दिया गया है। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को कोई कॉलिंग बेनिफिट नहीं मिलता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2VNXCxi

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...