23 मई 2019

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं रहे चौकीदार!

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019: इस चुनाव की काउंटिंग अपने आखिरी दौर में है। अब तक आए चुनाव नतीजों से यह साफ-साफ अनुमान लगया जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की अगुवाई में एक बार फिर से NDA केंद्र में अपनी सरकार बनाने को तैयार है। जहां 2014 में बीजेपी ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं। वहीं इस बार सत्तारुढ़ पार्टी 542 सीटों में से 344 सीटों पर अपनी जीत हासिल करती दिख रही है।

यह भी पढ़ें: Samsung के मल्टी कैमरा स्मार्टफोन्स पर मिल रही है 8,000 रुपये तक की छूट, सीमित समय के लिए है मौका

काउंटिंग के दौरान राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय भी पहुंचे और प्रेस क्रांफेस के दौरान हार की पूरी जिम्मेदारी ली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई भी दी। इसके तुरंत बाद नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से चौकीदार शब्द को हटा दिया और लोगों से भी अपील की कि वह अपने सोशल मीडिया पर लिखे चौकीदार शब्द को हटा दें।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 7S की कल दोपहर 12 बजे पहली फ्लैश सेल, जानिए कीमत

दरअसल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने रफाल डील पर सत्तारुढ़ पार्टी बीजेपी और उनके कैबिनेट पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। साथ ही राहुल अपने सभी सभाओं में नरेंद्र मोदी पर 'चौकिदार चोर' है के नाम से तंज कसते थे। वहींं नरेंद्र मोदी ने इस तंज का पलटवार करते हुए 'मैं भी चौकीदार' का कैंपेन पूरे देश में चलाया। इतना ही नहीं उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे चौकीदार नरेंद्र मोदी लगा दिया था। इसके बाद देश के कई बड़े नेताओं और सेलिब्रिटिज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के चौकीदार शब्द को जोड़ा। बीजेपी ने कांग्रेस की तरफ से किए गए चौकीदार तंज को सकारात्मक रूप से लेते हुए इसे एक कैंपेन की तरह चलाया जिसका सफल परिणाम इस चुनाव में देखा जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2EtfY0A

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...