23 अप्रैल 2019

UPSEE 2019: Answer Key हुई जारी, ऐसे दर्ज कराएं अपनी आपत्ति

डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टेक्नीकल विश्वविद्यालय ने UPSEE 2019 एग्जाम की Answer Key जारी कर दी है। आंसर की आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर जारी की गई है। साथ ही छात्रों को सलाह दी गई है कि आंसर की पर किसी भी तरह की आपत्ति होने पर 3 मई तक वो अपनी आपत्ति जता सकते हैं।

ऐसे करें UPSEE 2019 Answer Key चैक
आंसर की चैक करने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in ओपन करें। यहां आपको होम पेज पर ही सभी प्रश्नों की आंसरकी के लिंक दिखाई देंगे। आप जिस भी पेपर की आंसर की के लिंक पर क्लिक करेंगे, वह डाउनलोड हो जाएगी। इस डाउनलोड़ फाइल को आप ओपन करके देख सकते हैं।

ऐसे दर्ज करवाएं अपनी आपत्ति
वेबसाइट पर दिए गए निर्देशानुसार छात्रों को UPSEE 2019 Exam Answer Key पर अपनी आपत्ति दर्ज करवाने हेतु upseegrievance@aktu.ac.in पर 3 मई 2019 से पहले मेल करना होगा। इस मेल में छात्रों को अपना रोल नं. पेपर कोड़, क्वैश्चन बुकलेट कोड तथा साथ में आपत्ति को सही ठहराने हेतु आवश्यक दस्तावेज भी संलग्न करने होंगे।

उल्लेखनीय है कि इस एग्जाम की मेरिट लिस्ट के आधार पर ही छात्रों को यूपी के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। इस बार एग्जाम Dr A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU) द्वारा आयोजित किया गया था। पेपर ऑफलाइन मोड में आयोजित किए गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2XCyo66

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...