26 अप्रैल 2019

UP BEd Exam Answer Key 2019: जल्दी जारी होगी, ऐसे करें चैक

उत्तर प्रदेश की महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी, बरेली ने कहा है कि UP BEd Answer Key 2019 इस सप्ताह के अंत तक कभी भी जारी की जा सकती है। हालांकि विश्वविद्यालय ने आंसर की जारी करने की तारीख तथा समय का खुलासा नहीं किया है परन्तु कहा है कि यूपी बीएड परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट http://upbed2019.in/ पर जारी की जाएगी। सूत्रों के अनुसार परीक्षा का परिणाम 10 मई से 15 मई 2019 के बीच किसी भी समय घोषित किया जा सकता है जबकि बीएड कोर्सेज के नए सत्र का आरंभ एक जुलाई 2019 से हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा के जरिए यूपी के बीएड कॉलेजों में बीएड डिग्री कोर्सेज में एडमिशन दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी द्वारा जारी परीक्षा के नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन पहले 11 अप्रैल 2019 को किया जाना प्रस्तावित था परन्तु लोकसभा चुनावों की घोषणा होने के कारण परीक्षा की तिथि बदल कर 15 अप्रैल 2019 कर दी गई। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया था। पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक लिया गया जबकि दूसरी शिफ्ट का एग्जाम दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक आयोजित किया गया।

ऐसे देखें UP BEd Answer Key 2019
आंसर की देखने के लिए सबसे पहले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://mjpru.ac.in/ अथवा http://upbed2019.in/ ओपन करें। यहां होमपेज पर ही "UP B.Ed JEE 2019 Answer Key" के नाम से एक लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक कर आप यूपी बीएड एग्जाम की आंसर की देख सकते हैं तथा डाउनलोड कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DDdGvv

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...