26 अप्रैल 2019

5वीं तथा 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा, जानें कब होंगे जारी

जिला स्तरीय प्राथमिक शिक्षा अधिगम स्तर मूल्यांकन यानी पांचवीं बोर्ड की परीक्षा परिणाम मई के प्रथम सप्ताह में घोषित होगा। शिक्षा विभाग ने सभी डाइट्स को 3 मई की तारीख दी है। इस बार सभी डाइट्स के माध्यम से प्रदेशभर में एक ही दिन पांचवीं का परिणाम जारी करने की तैयारी की जा रही है।

जयपुर जिले में करीब एक लाख 30 हजार अभ्यर्थियों ने पांचवीं बोर्ड की परीक्षा दी है। इन सभी अभ्यर्थियों को पांचवीं बोर्ड पास करने का ग्रेडिंग प्रमाण पत्र दिया जाएगा। सभी डाइट ने बुधवार को सभी संग्रहण केंद्रों से प्राप्तांकों की मार्कशीट अनुमोदित करवाकर मांगी गई है। इसके बाद सभी विषयों के अंक शाला दर्पण पोर्टल पर अपलोड कर दिए जाएंगे। तीन मई को ऑनलाइन परिणाम जारी किया जाएगा।

8 को प्रार्थना सभा में घोषित होगा परिणाम
इसी प्रकार शिक्षा विभाग ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के लिए एक बार फिर तिथियों में बदलाव किया है। अब नौ मई की बजाय आठ मई को विद्यालय परिसर में प्रार्थना सभा में परीक्षा परिणाम घोषित होगा। इसके लिए बुधवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी किया है। इससे पहले विभाग की ओर से नौ मई को बालसभा में सार्वजनिक रूप से वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित करने के आदेश थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Dzul3g

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...