20 फ़रवरी 2019

Jio App के जरिए अब कर सकते हैं आसानी से डेटा ट्रांसफर, फॉलों करें ये स्टेप

नई दिल्ली: Reliance Jio अपने यूजर्स को खुश करने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहता है। इस बीच कंपनी ने सस्ते प्लान और ऑफर्स की जगह अपने यूजर्स के लिए कुछ नया करने जा रहा है। दरअसल, कंपनी अपने एक ऐप के जरिए अब किसी भी यूजर को डेटा भेजने और रिसीव करने का मौका दे रहा है। इस ऐप का नाम "Jio Switch" ऐप है। डाटा ट्रांसफर ही नहीं बल्कि किसी भी साइज के फोटो, वीडियो और म्यूजिक फाइल को भी आसानी से शेयर कर सकते हैं।

Jio Switch ऐप को एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन यूजर्स के अलावा जियोफोन के ग्राहक भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसका लुफत उठा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले ऐप स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप को लॉगिंग करें। इसके बाद ऐप को ओपन करने पर आपको Send और Receive के दो ऑप्शन दिखाई देंगे। अगर आपको डाटा भेजना है तो सेंड पर क्लिक करें और अगर रिसीव करना है तो रिसीव पर क्लिक करें। इसके बाद रिसीवर को सर्च करें। सर्च के दौरान ही आपको रिसीवर का नाम दिखाई देगा। अब उस रिसीवर को सेलेक्ट करके आप उसे सेलेक्ट की गयी भाईल को सेंड कर दें।

इसके अलावा Jio सिम में DND सर्विस को कैसे एक्टिवेट करने लिए आपको जियो ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर activation/deactivation के ऑप्श्न में से किसी एक को चुनना होगा। बता दें कि अन्य कंपनियां यह सर्विस ऐप पर नहीं देती है, लेकिन जियो ऐप पर आपको यह ऑप्शन दिया जा रहा है ताकि आप खुद से इसे एक्टिवेट कर सकें। इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में My Jio App डाउनलोड करें और फिर उसे login करें। इसके बाद लेफ्ट कॉर्नर पर Menu icon में क्लिक करे और यहां सेटिंग में जाकर Service Setting को सेलेक्ट करें। जहां आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिसमें से आपको अपने हिसाब से किसी भी ऑप्शन पर DND एक्टिवेट कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2V6zNAI

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...