20 फ़रवरी 2019

Bihar junior engineer merit list जारी, सनी लियोनी ने किया टॉप

Bihar Junior Engineer exam : बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (Public Health Engineering Department) ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की है। लिस्ट के मुताबिक, सर्वाधिक अंक सनी लियोनी (Sunny Leone) ने हासिल किए हैं।

PHED की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सनी लियोनी एक 27 वर्षीय अविवाहित महिला है जिसके पास पांच साल का काम करने का अनुभव है। उनके पिता का नाम लियोना लियोनी (Leona Leone) है और वह सामान्य वर्ग से आती हैं। शैक्षिक रिकॉर्ड के अनुसार, आवेदक ने 73.50 पोंइट हासिल किए हैं और कार्य अनुभव के चलते पूरे 25 पोइंट हासिल किए हैं। दोनों पोंइट्स को जोडऩे पर उनके 98.50 मार्कस बनते हैं और इसी के चलते उन्होंने मेरिट लिस्ट को टॉप किया है।

PHED के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा, यह किसी के द्वारा की गई शरारत है। उम्मीदवारों के डाटा के आधार पर लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। जिन लोगों ने आवेदन करते वक्त अपना नाम, पिता का नाम और अन्य जानकारियां भरी थी, लिस्ट उसी के आधार पर तैयार की गई है और विभाग की ओर से इसमें कोई डाटा अलग से नहीं जोड़ा गया है।

Indian Express में छपी खबर अनुसार,परीक्षा के लिए कुल 17 हजार 911 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। सभी उम्मीदवारों के नाम ऑनलाइन डिस्पले किए गए हैं। भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 214 पदों को भरा जाएगा। अगले राउंड के लिए 642 उम्मीदवारों (रिक्ति से तीन गुना) को उनके अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और Sunny Leone भी इनमें से एक है जो इस सरकारी नौकरी के लिए पात्र है।

संयुक्त सचिव ने बताया कि लिस्ट में जो नाम हैं, उनके आधार पर उम्मीदवारों को अपने दस्तावेज दिखाने होंगे। सचिव के अनुसार, ऐसे शरारती तत्वों का नाम लिस्ट से हटा दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लिस्ट में Sunny Leone के अलावा ‘bvcxzbnnb’ के उम्मीदवार ने तीसरी रैंक के साथ लिस्ट में जगह बनाई है। वहीं, विभाग ने 24 फरवरी, 2019 तक आवेदन फॉर्म में त्रुटियों को ठीक करने का समय दिया है, अगर उनमें कोई गलती है तो।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SaDOlX

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...