16 फ़रवरी 2019

इस App के जरिए कोई भी कर सकता है शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए। जबकि कई जवान अस्पताल में अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं। यह देश में सैनिकों पर किया गया अब तक का सबसे बड़ा हमला है। इस हमले से पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। पत्रिका न्यूज़ भारत के इन वीर सपूतों की शहादत को सलाम करता है। इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार को राज्य सरकार ने 25-25 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। साथ ही शहीदों के परिजनों को सरकारी नौकरी भी देने का एलान किया है। ऐसे में अगर आप इन शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक रुप से मदद करना चाहते हैं तो डोनेशन दे सकते हैं।

ऐसे दे सकते हैं डोनेशन

अगर आप शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद डोनेशन दे कर करना चाहते हैं तो आपको Bharat ke Veer या bharatkeveer.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर जाकर या इसके ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर के आप अपना योगदान दे सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले http://bit.ly/2nT8Lfr पर जाएं और आपको फ्रंट पेज पर गाइडलाइन्स के साथ Click here to contribute का ऑप्शन दिखाई देगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपके सामने फोटो के साथ शहीद जवानों की लिस्ट खुलेगी। इसके बाद आप जिस भी जवान की मदद करना चाहते हैं उसपर क्लिक कर कॉन्ट्रीब्यूट कर सकते हैं। हालांकि किसी भी शहीद के परिजन के बैंक खाते में राशि जमा कराने की अधिकतम सीमा 15 रुपए तक ही है।

क्यों हुआ था ल़ॉन्च

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के सुझाव पर गृह मंत्रालय ने साल 2017 में Bharat Ke Veer वेबसाइट और ऐप को लॉन्च किया था। इसे लॉन्च करने का उद्देश्य यह है कि देश की जनता अपने सहयोग से शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद कर सके। लोगों के द्वारा मदद की गई इन राशि के जरिए शहीद हुए जवानों के परिवार को आर्थिक रुप से बड़ी मदद की जा सकती है। इसके जरिए देश का कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिवार वालों की मदद कर सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2BG0AMW

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...