01 फ़रवरी 2019

बजट 2019: इन वेबसाइट्स और ऐप्स पर आसानी से कैलकुलेट करें अपना इनकम टैक्स

नई दिल्ली: देश का बजट पेश होने में कुछ ही समय रह गया है और ऐसे में अब हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट्स और ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाकर आप आसानी से बजट को समझ सकते हैं। इन वेबसाइट्स पर जाकर आप टैक्स स्लैब से लेकर अपना इनकम टैक्स भी कैलकुलेट कर सकते हैं।

इनकम टैक्स कैलकुलेटर टूल (Income Tax Calculator Tool): यह ऐसा ऐप हैं जहां पर आप इनकम टैक्स को कैलकुलेट कर सकते हैं। अगर आप जॉब पर जाते हैं तो आप बड़ी ही आसानी से कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से अपना इनकम टैक्स कैलकुलेट कर सकते हैं।

इस ऐप पर जाकर आपको किसी एक्सपर्ट की ज़रूरत नहीं पड़ती है बस कुछ ईजी स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से ये जान सकते हैं कि आपको कितना इनकम टैक्स भरना पड़ेगा।इस टूल पर आप ये भी जान सकते हैं कि टैक्स स्लैब में कितना बदलाव हुआ है।

इंडिया टैक्स डिपार्टमेंट (India Tax Department): अगर आप बजट कैलकुलेट करना चाहते हैं तो आपको ज़्यादा परेशान होने की ज़रूरत नहीं है बस आपको एक वेबसाइट पर जाना है और यहां पर आपको एक फॉर्म भरना पड़ता है और आपको कितना टैक्स भरना है इस बात की पूरी जानकारी आप यहां पर जान सकते है।

टैक्स कैलकुलेट इंडिया 2020 2019 (Tax Calculate India 2020 2019): इस ऐप पर भी आप अपना टैक्स कैलकुलेट कर सकते हैं आपको बस अपनी परसनल डीटेल्स भरनी पड़ती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2sWbBVK

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...