16 जनवरी 2019

अब अंडमान और निकोबार में Airtel ने शुरू की यह ख़ास सर्विस

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक airtel ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 4 जी सेवा लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही एयरटेल इन दो जगह में 4 जी सर्विस देने वाली पहली कंपनी बन गई है। कंपनी की माने तो इस सर्विस को सबसे पहले पोर्टब्लेयर में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इसका विस्तार अन्य हिस्सों में किया जाएगा।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि ग्राहक मुफ्त में 4 जी सिम में अपग्रेड कर सकते हैं। इसके साथ ही मनपसंद प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। एयरटेल के यह प्लान प्रीमियम ऑफर के साथ आते हैं, जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और जी 5 सर्विस की सुविधा दी गई है। इस 4 जी सर्विस का उपयोग यूजर्स मोबाइल, डोंगल्स और 4 जी हॉटस्पॉट्स में कर सकते हैं। आपको बता दें एयरटेल देश की पहली टेलीकॉम कंपनी है जिसने साल 2012 में सबसे पहले कोलकाता में 4 जी सर्विस की शुरुआत की थी। इसके बाद एयरसेल ने साल 2014 में और वोडाफोन ने साल 2015 में कोच्चि और केरल में इस सर्विस की शुरुआत की थी।

मालूम हो सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने भी अपनी 4G सेवा की टेस्टिंग शुरू कर दी है। अगर यह कार्य पूरा हो जाता है तो यूजर्स को मुफ्त इंटरनेट का फायदा मिलेगा। कंपनी की टेस्टिंग एक बार पूरी हो जाती है तो यूजर्स मुफ्त में 2 जीबी इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें अपने 2 जी और 3 जी सिम को 4 जी में अपग्रेड करना होगा। अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी बीएसएनएल ऑफिस जाना होगा। यहां आपको बस अपना आईडी प्रूफ और फोटो ले जाना होगा। इसके लिए आपको मात्र 20 रुपये खर्च करने होंगे। फिलहाल यह सुविधा केवल चेन्नई सर्कल के लिए है। लेकिन कंपनी की तरफ से जिन भी राज्यों में 4 जी टेस्टिंग की जाएगी वहां के यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2MhwaoE

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...