04 दिसंबर 2018

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पदों के लिए निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

miranda house college , delhi university ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से विभिन्न non-teaching staff posts के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2018 है।

Direct link : https://ift.tt/2rkcUNC

Vacancy details
कुल पद : 5

Name of the designation
-पेशेवर सहायक (Professional Assistant) : 1 पद

-प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officer) : 1 पद

-वरिष्ठ तकनीकी सहायक (Senior Technical Assistant (Computer)) : 1 पद

-अर्ध पेशेवर सहायक (Semi Professional Assistant) : 1 पद

-सहायक (Assistant) : 1 पद

पात्रता मानदंड
-प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officer) : जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्होंने न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से मास्टर डिग्री हासिल कर रखी हो।

-पेशेवर सहायक (Professional Assistant) : इस पद के लिए उम्मीदवार के पास न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ MLibSc/MLI Sc या समकक्ष डिग्री हो।

-अर्ध पेशेवर सहायक (Semi Professional Assistant) : इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ Arts/Science/Commerce या समकक्ष में स्नातक हों।

-सहायक (Assistant) : उम्मीदवार के पास MCA या MSc (Computer Science/ IT) की डिग्री हो। साथ ही उम्मीदवार के पास एक साल का अनुभव हो या BTech/ BE (Computer Science /Information Technology /ECE) या समकक्ष डिग्री और एक साल का अनुभव।

-वरिष्ठ तकनीकी सहायक (Senior Technical Assistant (Computer)) : इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा कम से कम छह महीने का Diploma/Certificate in Computer Applications/Office Management/Secretarial Practice/Financial Management/Accounts या समकक्ष होना चाहिए।

इस तरह करें आवेदन
-आधिकारिक वेबसाइट mirandahouse.ac.in पर लॉगिन करें

-'Online Application Form' पर क्लिक करें

-तय फॉर्मेट में मांगी गई सभी जानकारियां भरें

-आवेदन शुल्क जमा करने के बाद सभी प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करें

-सबमिट बटन पर क्लिक करें

आवेदन शुल्क
-सामान्य और ओबीसी श्रेणी : 500 रुपए

-अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति : 250 रुपए

दिव्यांग उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। बाकी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क SBI payment portal पर अदा करना होगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि एक बार शुल्क अदा करने के बाद उसे लौटाया नहीं जाएगा।

जरुरी तारीख
-आवेदन करने की अंतिम तिथि : 14 दिसंबर, 2018



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2FTvWnU

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...