23 अगस्त 2023

Apple ने यूजर्स के लिए जारी की चेतावनी, यह गलती की तो ब्लास्ट हो जाएगा आपका आईफोन

Don't Sleep Near iPhone While Charging : एपल ने आईफोन यूजर्स के लिए चेतावनी जारी है। एपल ने यूजर्स से कहा है कि वह सोते समय अपने आईफोन को पास में चार्जिंग (iPhone Charging) पर न लगाएं या चार्जिंग के दौरान अपने डिवाइस के बगल में न सोएं। टेक दिग्गज के मुताबिक, यह आदत असहजता और चोट का कारण बन सकती है। कंपनी ने ग्राहकों से उन स्थितियों से बचने के लिए 'कॉमन सेंस' का इस्तेमाल करने का कहा है, जहां उनकी त्वचा डिवाइस या चार्जर के सीधे संपर्क में है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि जब कोई डिवाइस, पावर एडॉप्टर या वायरलेस चार्जर किसी पावर स्रोत से कनेक्ट हो तो उसके साथ न सोएं या उन्हें कंबल, तकिए या अपने शरीर के नीचे न रखें। अपने आईफोन, पावर एडॉप्टर और किसी भी वायरलेस चार्जर को उपयोग या चार्जिंग के समय हवादार क्षेत्र में रखें। एडवाइजरी में यूजर्स से यह भी कहा गया है कि यदि उनकी कोई शारीरिक स्थिति है जो शरीर में गर्मी का पता लगाने की उनकी क्षमता को प्रभावित करती है तो उन्हें विशेष ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Elon Musk करने जा रहे हैं यह काम, अब सिर्फ ट्वीट की नहीं, जॉब ढूंढने में भी मदद करेगा एक्स

इसके अलावा, कंपनी ने अपने यूजर्स से थर्ड-पार्टी के चार्जर का इस्तेमाल करने से बचने के लिए कहा है। यह चार्जर आईफोन को चार्ज करने के लिए सुरक्षित रूप से सही मात्रा में वोल्टेज नहीं दे सकते हैं। कंपनी ने उन्हें क्षतिग्रस्त केबलों का उपयोग करने से बचने की भी सलाह दी है, जिनका चार्जिंग के लिए उपयोग करना खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा, एपल ने यूजर्स से कहा कि वे गीली जगहों जैसे- सिंक, बाथटब या शॉवर स्टॉल के पास पावर एडॉप्टर का उपयोग न करें, और पावर एडॉप्टर को गीले हाथों से कनेक्ट या डिस्कनेक्ट न करें।

इस बीच, एपल (Apple) ने ऑडियो स्ट्रीमिंग सेवा और मीडिया प्लेयर एप्लिकेशन 'एपल पॉडकास्ट' (Apple Podcast) के लिए सब्सक्रिप्शन एनालिटिक्स, अधिक डेलीगेटेड डिलीवरी पार्टनर और लिंकफायर पेश किया है। टेक दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, एप्पल पॉडकास्ट कनेक्ट में सब्सक्रिप्शन एनालिटिक्स के साथ, निर्माता देख सकते हैं कि श्रोता एपल पॉडकास्ट पर अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ कैसे जुड़ते हैं।

-आईएएनएस



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/oSwj1Gb

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...