24 जून 2023

Recruitment in police department : पलस कसटबल क 7000 पद पर बपर भरत जलद कर अपलई

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, मध्यप्रदेश व्यवसायिक परीक्षा बोर्ड ने 7000 से अधिक पदों पर पुलिस कांस्टेबल के लिए भर्ती निकाली है। जिसमें 26 जून से आप भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि 10 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट है।

एमपीपीईबी ने 7090 पुलिस कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकली है, जिसकी अधिसूचना भी जारी हो गई है, इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर विजिट कर सकते हैं, एमपीपीईबी ने एमपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के तहत भर्ती की शुरूआत कर दी है।

 

10 वीं-12 वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

सरकारी नौकरी और पुलिस विभाग में नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती में अप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए कैंडिडेट्स का 10 वीं और 12 वीं पास होना अनिवार्य है, इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की उम्र भी 1 जनवरी 2023 को 18 से 28 साल के बीच होना चाहिए।

ऐसे होगा पुलिस कांस्टेबल का चयन
पुलिस कांस्टेबल का चयन पहले लिखित परीक्षा, फिर शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी पीईटी, शारीरिक मानक परीक्षण यानी पीएसटी और डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के साथ होगा, जिन कैंडिडेट्स का चयन होगा, उन्हें सैलरी 19500 से 62000 के बीच मिलेगी। इस भर्ती कांस्टेबल जनरल ड्यूटी स्पेशल आम्र्ड फोर्स के 2646 पद, कांस्टेबल जनरल ड्यूटी नॉन स्पेशल आम्र्ड फोर्स के 4444 पद और कांस्टेबल जनरल ड्यूटी रेडिया ऑपरेटर के 321 पद भरे जाएंगे।

कैंडिडेट्स ऑनलाइन अप्लाई 26 जून से कर सकेंगे, अप्लाई करने की अंतिम तारीख 10 जुलाई है, फार्म में हुई किसी भी प्रकार की गलती को सुधारने के लिए संशोधन 15 जुलाई तक किया जा सकता है, इस भर्ती की एग्जाम 12 अगस्त 2023 को होगी।

यह भी पढ़ें :

3444 पदों पर भारतीय पशुपालन निगम में भर्ती, 5 जुलाई रात 12 बजे से पहले करें अप्लाई

7500 पदों पर नवोदय विद्यालय में भर्ती, सभी विषय के टीचर सहित पूरे स्टॉफ की जरूरत

फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और जेल प्रहरी एग्जाम की आंसर की जारी

स्पेस साइंस के लिए करें ये कोर्स, जॉब के हैं कई ऑप्शन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/lGL0W6w

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...