19 जून 2023

Govt Job: वधनसभ म नकल कई पद पर सरकर भरत सलर 62 हजर तक

मध्यप्रदेश के विधानसभा में कई पदों पर सरकारी भर्ती निकाली गई है। यह पद विधानसभा सचिवालय में भरे जा रहे हैं। इसमें सिक्योरिटी गार्ड, लिफ्टमैन, वाहन चालक, टेलीफोन अटेंडेंट सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों 8वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। वेतन भी वेतनमान अधिकतम 62 हजार रुपए तक मिलेगा।

मध्यप्रदेश विधानसभा के सचिवालय में कई पदों पर भर्ती निकली है। यह सभी पद भोपाल स्थित विधानसभा सचिवालय के लिए हैं। सरकारी नौकरी के इच्छुक विधानसभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 

यह है अंतिम तारीख

आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी। 15 जून 2023 से इसके लिए आवेदन का सिलसिला शुरू ह हो गया है। आवेदन की अंतिम तिति 3 जुलाई 2023 रखी गई है। विधानसभा की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखा जा सकता है।

 

 

govt1.png

 

यह है शैक्षणिक योग्यता

0- विधानसभा सचिवालय के 6 पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती की जा रही है। इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10+2 पास होना चाहिए।

0- लिफ्टमैन के पद के लिए भी उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। इस पद के लिए कैंडिडेट्स को घरेलू वायरमैन का लिइसेंस अथवा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से वायरिंग में प्रशिक्षित होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी को छह माह का अनुभव भी होना चाहिए।

0- ड्राइवर के पद के लिए उम्मीदवार को कम से कम 8वीं पास होना चाहिए। चार पहिया वाहन चलाने का लाइसेंस भी होना चाहिए।

0- आवेदन से पहले अभ्यर्थी को विधानसभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख लेना चाहिए। सभी पदों के लिए जो योग्यता मांगी गई है, वही व्यक्ति आवेदन करें।

यह भी पढ़ेंः

Government Jobs: झारखंड सरकार ने निकाली 1551 पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स
MPPSC: असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पदों पर भर्ती, एडमिट कार्ड जारी
अब चार साल में BA और BSC, ग्रेजुएशन के बाद सीधे कर सकते हैं PHD
तनाव में हैं स्टूडेंट्स तो एक्सपर्स्ट से जानिए 'एग्जाम टिप्स', यह है वॉट्सएप नंबर...।
Success Mantra: कॉम्पिटीटिव एग्जाम कोई भी हो, सफलता के लिए ये मंत्र हैं जरूरी

patrika1.png

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/U6LGpVq

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...