25 जून 2023

अससटट मनजर सनयर रजडट सहत अनय पद पर नकल भरत

सरकारी और प्राइवेट सेक्टरों में विभिन्न विभागों में भर्ती निकली है, आप भी नौकरी करना चाहते हैं तो अपनी योग्यता और पात्रता अनुसार अप्लाई कर दें, अंतिम तारीख निकलने के बाद किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 

1,913 सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती


राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 1,913 सहायक प्रोफेसर पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने 55 फीसदी अंक के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री कर रखी हो एवं नेट क्वालीफाई हो। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा। आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी 25 जुलाई तक sso.rajasthan.gov.in या rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

107 सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन आमंत्रित

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), रायपुर ने 107 सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने संबंधित विशेषज्ञता में एमडी/एमएस/डीएनबी में स्नातकोत्तर डिग्री कर रखी हो। आवेदक की अधिकतम आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए। इन पदों पर लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर 10 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य, ओबीसी वर्ग को 1000 रुपए शुल्क देना होगा।

 

सहायक प्रबंधक पदों पर नौकरी के अवसर


सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सहायक प्रबंधक के 25 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने लॉ में स्नातक कर रखी हो। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in पर 09 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग को 1000 रुपए, जबकि एसटी, एससी आवेदकों के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है।

यूजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू


दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के लॉन्च के साथ शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए स्नातक कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी, जिनमें 78 विभिन्न यूजी कोर्स शामिल हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आवेदक वेबसाइट विजिट करें। सामान्य वर्ग को 250 रुपए, जबकि एससी, एसटी के लिए शुल्क 100 रुपए तय किया गया है।

यह भी पढ़ें :

Recruitment in police department : पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

27 जून को फूड ऑफिसर भर्ती एग्जाम, जारी हो गए एडमिट कार्ड

इंजीनियर, नर्सिंग ऑफिसर, फार्मेसिस्ट सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती

ज्वैलरी डिजाइनिंग में कॅरियर बनाने 10 वीं के बाद कर सकते हैं ये कोर्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2btO7qT

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...