09 मई 2023

Twitter से किया जाएगा ढेरों अकाउंट्स को डिलीट, कहीं आपका अकाउंट भी तो खतरे में नहीं?

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को दुनिया में सबसे पॉपुलर और ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक माना जाता है। दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं, ट्विटर का प्रभाव भी दुनियाभर में देखने को मिलता है। पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करते हुए ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से अब तक एलन ट्विटर में कई बदलाव कर चुके हैं और इसके लिए कई बड़े फैसले ले चुके हैं। हाल ही में एलन ने ट्विटर के लिए एक और बड़ा फैसला लिया है जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है।


क्या है एलन का बड़ा फैसला?

एलन ने हाल ही में ट्विटर के बारे में एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी। एलन ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ढेरों अकाउंट्स को डिलीट किया जाएगा।

किन अकाउंट्स को किया जाएगा डिलीट?

एलन के इस फैसले से मन में सवाल आना लाज़िमी है कि कहीं आपका ट्विटर अकाउंट भी तो खतरे में नहीं? एलन ने यह भी बताया कि ट्विटर से किन अकाउंट्स को डिलीट किया जाएगा। ऐसे ट्विटर अकाउंट्स जो सालों से एक्टिव नहीं हैं और उन पर किसी भी तरह की एक्टिविटी नहीं हुई है, उन्हें डिलीट किया जाएगा। इससे कई यूज़र्स के फॉलोअर्स काउंट में भी गिरावट होगी। ऐसे में अगर आप ट्विटर पर एक्टिव हैं तो आपके अकाउंट के डिलीट होने का कोई खतरा नहीं है।


यह भी पढ़ें- Twitter पर जल्द आएगा वीडियो एक्सपीरियंस को शानदार बनाने वाला नया फीचर, Elon Musk ने की पुष्टि

कैसे बचा सकते हैं अपने इनएक्टिव अकाउंट्स को?


अगर आपके ट्विटर अकाउंट्स कई सालों से इनएक्टिव हैं तो वो जल्द ही डिलीट कर दिए जाएंगे। अपने इनएक्टिव ट्विटर अकाउंट्स को बचाने का एक ही तरीका है और वो है अपने इनएक्टिव ट्विटर अकाउंट्स पर एक्टिविटी शुरू करना।

यह भी पढ़ें- Twitter का एक मुख्य फीचर जल्द होगा फिक्स, Elon Musk ने दी जानकारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Sg759WQ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...