03 मई 2023

Teacher Jobs: यहां 8 हजार से ज्यादा गवर्नमेंट टीचर के पदों पर भर्ती, यहां देखे डिटेल्स

Teacher Jobs 2023: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने हाई स्कूल चयन परीक्षा के तहत शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत 8720 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in के माध्यम से 18 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 1 जून है। उम्मीदवार 6 जून तक आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हो साथ ही उसने बीएड होना आवश्यक है। कृप्या अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

 

MP टीचर भर्ती 2023 के लिए आवश्यक योग्यता ?

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हो साथ ही उसने बीएड होना आवश्यक है।इसके अलावा कैंडिडेट्स का एचएसटीईटी परीक्षा पास करना भी जरूरी है। कैंडिडेट की उम्र 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी। कृप्या अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

इन सब्जेक्ट्स के टीचर्स की होगी भर्ती

जारी अधिसूचना के अनुसार जूलॉजी, फिजिक्स, केमेस्ट्री, सोशियोलॉजी, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, मैथ्स,कॉमर्स, हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, जियोग्राफी, इकोनॉमिक्स,एग्रीकल्चर सहित अन्य विषयों के टीचर्स की भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें- Military Village: अनोखा है ये गांव यहां हर घर से एक सैनिक, अब सेना ने दी इस गांव को ये सौगात

 
mp_teacher.jpg


MP टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन डेट्स ?

कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in के माध्यम से 18 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 06 जून 2023 है।

MP टीचर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क ?

अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹500 का शुल्क देना होगा, जबकि ₹250 आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए लागू है। इच्छुक उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना यहां देख सकते हैं।

MP टीचर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया ?

शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- JEE Main 2023: जेईई मेन से नहीं हटेगा 75% मार्क्स का क्राइटेरिया, कोर्ट में ख़ारिज हुई जनहित याचिका

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/jNHfirW

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...