26 अप्रैल 2023

Twitter पर किन अकाउंट्स को मिलेगी प्राथमिकता? Elon Musk ने दी जानकारी

दुनिया के सबसे ज़्यादा पॉपुलर सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स में से एक ट्विटर (Twitter) को बड़ी तादाद में लोग पसंद करते हैं। यह दुनियाभर में इस्तेमाल होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है और काफी प्रभावी है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने 27 अक्टूबर, 2022 को 44 बिलियन डॉलर्स खर्च करते हुए ट्विटर को खरीद लिया था। एलन ट्विटर के प्रभाव से अच्छी तरह वाकिफ हैं। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई बदलाव आने लगे। एलन खुद ट्विटर पर आने वाले बदलावों के बारे में अपडेट देते हैं। हाल ही में एलन ने ट्विटर के बारे में एक नया अपडेट दिया।


वेरिफाइड अकाउंट्स को मिलेगी प्राथमिकता

एलन ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के ज़रिए नया अपडेट दिया। एलन ने लिखते हुए बताया कि ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट्स को प्राथमिकता मिलेगी।


कौनसे अकाउंट्स होते हैं वेरिफाइड?

ट्विटर पर वो सभी अकाउंट्स वेरिफाइड होते हैं जिनके आगे ब्लू टिक लगा होता है।

यह भी पढ़ें- Twitter पॉलिसी का उल्लंघन करने पर लिया जाएगा एक्शन, ट्वीट्स की विज़िबिलिटी पर लगेगा प्रतिबंध

कैसे करें अपने अकॉउंट को वेरिफाइड?

ट्विटर पर अपने अकाउंट को वेरिफाइड करने के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। ऐसे फेमस लोग जिनके ट्विटर पर 10 लाख से ज़्यादा फॉलोाअर्स हैं, उन्हें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। अन्य सभी यूज़र्स को वेरिफिकेशन और ब्लू टिक के लिए ट्विटर की इस पेड सर्विस को सब्स्क्राइब करना पड़ेगा। ट्विटर वेरिफिकेशन के ब्लू टिक के साथ ही इस सर्विस से यूज़र्स को दूसरे कई फायदे भी मिलते हैं।

क्या है सब्सक्रिप्शन फीस?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें- Twitter पर यूज़र्स की सेफ्टी बढ़ाने के लिए Elon Musk का बड़ा फैसला, साथ ही किया चौंका देने वाला खुलासा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/kNfi0bJ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...