10 मार्च 2023

JNU में 388 पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

JNU Recruitment 2023: अगर आप भी किसी कारणवश जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के 388 पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए है तो आप के पास एक और अवसर है क्योंकि JNU के कुल 388 गैर- शैक्षणिक पदों ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है। आप को बता दे कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च, 2023 थी जिसे बढ़ाकर अब 17 मार्च, 2023 कर किया गया है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in या recruitment.nta.nic.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 388 रिक्तियों के लिए जेएनयू (JNU) गैर शैक्षणिक भर्ती 2023 जारी कर आवश्यक योग्यता शैक्षिक योग्यता के लिए जेएनयू (JNU) गैर-शिक्षक भर्ती पात्रता मानदंड के रूप में आवेदकों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आवेदकों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। कृपया उम्मीदवार आवेदन से पहले को आधिकारिक अधिसूचना या विस्तृत जानकारी देख कर आवेदन करें।

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) आवश्यक -शैक्षिक योग्यता -

जेएनयू (JNU) गैर-शैक्षणिक भर्ती पात्रता मानदंड शैक्षिक योग्यता आवेदकों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। कुछ पदों के लिए आवेदकों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों को विभिन्न गैर-शैक्षणिक पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के लिए विस्तृत भर्ती अधिसूचना देखने के लिए संदर्भित किया जाता है।


जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) चयन प्रक्रिया -

जेएनयू (JNU) गैर-शैक्षणिक रिक्तियों के लिए पात्र उम्मीदवारों का चयन एनटीए द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा का शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- CPCB Recruitment 2023: सेंट्रल पॉल्यूशन बोर्ड में 163 पदों पर भर्ती के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

jnu_b.jpg


आवेदन शुल्क ?

UR/EWS/OBC श्रेणी से संबंधित होने पर ग्रुप ए पदों के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला वर्ग से संबंधित होने पर 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा वहीं ग्रुप बी और सी के पद UR/EWS/OBC श्रेणी से संबंधित होने पर ग्रुप ए पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला वर्ग से संबंधित होने पर 600 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।


जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in या recruitment.nta.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाये।
2. इसके बाद गैर-शैक्षणिक भर्ती देखने के लिए करियर अनुभाग पर जाएं।
3. अब ऑनलाइन आवेदन करें लिंक पर क्लिक करें।
4. अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
5. आवेदन शुल्क भुगतान करें अपने आवेदन का प्रिंट लेकर अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें- DSSSB भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरू, आवेदन करने से पहले जानें महत्वपूर्ण जानकारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/lFsIviD

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...