13 मार्च 2023

IGNOU Jobs 2023 : क्षेत्रीय निदेशक सहित 57 पदों पर निकली भर्ती

Indira Gandhi National Open University Recruitment: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) (IGNOU) ने सीधी भर्ती के तहत क्षेत्रीय निदेशक और सहायक क्षेत्रीय निदेशक पदों के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भ्र्ताी के जरिए कुल 57 पदों को भरा जाएगा। इनमें से क्षेत्रीय निदेशक और सहायक क्षेत्रीय निदेशक के लिए क्रमश: 24 और 33 पद हैं। यह भर्ती इग्नू के देशभर में स्थित विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों के लिए निकाली गई है। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में करने होंगे।

पात्रता मापदंड
न्यूनतम योग्यता शर्तें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) विनियम, 2018 और उसके बाद के संशोधनों के अनुसार होगी।

सेवानिवृत्ति आयु
इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट अवश्य पढ़ें।

इस तिथि तक करें ऑनलाइन आवेदन
अभ्यर्थी इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट https://ift.tt/HMfIjiA पर लॉगिन कर 31 मार्च या रोजगार समाचार पत्र में नोटिफिकेशन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिन, जो भी बाद में हो तक आवेदन कर सकते हैं।

7 अप्रेल तक करें ऑफलाइन आवेदन
अभ्यर्थी पूर्ण रूप से जमा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी सभी जरूरी दस्तावेज के साथ 7 अप्रेल तक इस पते पर भेज दें : The Director, Academic Coordination Division, Indira Gandhi National Open University, Maidan Garhi, New Delhi-110068. लिफाफे पर पद का नाम और विज्ञापन संख्या भी लिखनी होगी। एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस (EWS) और दिव्यांग अभ्यर्थियों को आरक्षण का लाभ और आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार मिलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/16ZyfR3

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...