13 जनवरी 2023

भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (एनपीसीआईएल) की नई 295 जॉब्स के लिए अभी करें आवेदन

भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (Nuclear Power Corporation of India, NPCIL) वर्तमान में अपने तारापुर, महाराष्ट्र में 295 ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी है। यह भर्ती (NPCI) 2023 विभिन्न ट्रेडों के लिए है, जिसमें फिटर, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन और एसी मैकेनिक, कारपेंटर, मैकेनिक, मोटर व्हीकल और अन्य शामिल हैं। उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (NPCIL) npcil.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2023 है। भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (NPCIL) में इन नौकरियों के लिए आवेदन करने या उनके बारे में अधिक जानने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहीं आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यदि आप किसी अन्य माध्यम से आवेदन करते हैं तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता ?
संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेशन वाले उम्मीदवार ही 2023 में एनपीसीआईएल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु-सीमा ?
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 जनवरी 2023 तक न्यूनतम 14 वर्ष व 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन की तारीख ?
ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ - 11 जनवरी, 2023
ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट - 25 जनवरी, 2023

चयन प्रक्रिया ?
जो उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट होना चाहिए इन नौकरियों के लिए उम्मीदवारों का चयन आईटीआई कोर्स में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

किन -किन पदों के लिए रही है भर्ती ?
टर्नर की संख्या 9, इलेक्ट्रीशियन की 33, वेल्डर की 38, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक की 16, रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग मैकेनिक की 20, बढ़ई की 19, प्लंबर की 20, वायरमैन की 16, डीजल मैकेनिक की 07, मशीनिस्ट की संख्या है। 13, पेंटर 18, ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल) 02, ड्राफ्ट्समैन (सिविल) 02, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली रखरखाव 18, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक 04, स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) 02, स्टेनोग्राफर (हिंदी) 02 आदि पदों के लिए यह भर्ती हो रही है, सम्पूर्ण जानकारी के लिए कृपया भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम (Nuclear Power Corporation of India, NPCIL) की वेबसाइट पर विजिट करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/qBjJAWS

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...