28 अक्तूबर 2020

TCL ला रही ऐसा अनोखा स्मार्टफोन, आज तक नहीं देखा होगा, पेपर की तरह हो जाएगा रोल

पिछले कुछ समय से नई—नई टेक्नोलॉजी से लैस प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी नए फीचर्स और डिजाइन्स वाले फोन लॉन्च कर रही हैं। इस कड़ी में चीन की कंपनी चीन की कंपनी टीसीएल (TCL) एक कदम और आगे बढ़ाते हुए दुनिया का पहला रोल होने वाला स्मार्टफोन (Rollable Smartphone) लॉन्च करने वाली है। TCL के इस स्मार्टफोन को पेपर या रोटी की तरह रोल किय जा सकेगा। हाल ही एक वीडियो में इसकी झलक देखने को मिली।

दुनिया का पहना रोलेबल स्मार्टफोन
टीसीएल के इस आगामी स्मार्टफोन को पेपर की तरह रोल कर छोटा किया जा सकेगा और खींचकर बढ़ाया भी जा सकेगा। बता दें कि काफी समय से रोलेबल स्मार्टफोन को लेकर खबरें आ रही थीं, लेकिन अब टीसीएल जल्द ही इसे बाजार में लॉन्च कर सकती है। यह दुनिया का पहला रोलेबल स्मार्टफोन होगा। हाल ही एक विडियो में टीसीएल के इस रोल होने वाले स्मार्टफोन की झलक दिखाई दी। इसकी डिजाइन बिल्कुल अलग और अनोखी है।

यह भी पढ़ें—Samsung लाएगी तीन नए Foldable Smartphone, जानिए कैसे फीचस मिलेंगे इनमें!

6.7 इंच तक खींच सकते हैं
बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में ही टीसीएल ने बताया था कि वह रोलेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और अब इसका एक वीडियो जारी किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, इस रोलेबेल स्मार्टफोन की स्क्रीन 4,5 इंच होगी। हालांकि इसे खींचकर 6.7 इंच की बना सकते हैं। रोल होने के बाद भी इसकी मोटाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

tcl2.png

2 लाख से ज्यादा बार तक कर सकेंगे रोल
टीसीएल ने दावा किया है OLED डिस्प्ले से लैस इस स्मार्टफोन को 2 लाख से ज्यादा बार तक रोल कर सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है। वहीं हाल ही टीसीएल ने भारत में 2.1 चैनल होम थिएटर साउंडबार TS3015 लॉन्च किया। इस साउंडबार की कीमत 8,999 रुपए है। यह साउंडबार 180 वॉट तक का ऑडियो आउटपुट देता है।

यह भी पढ़ें—10 हजार रु से भी कम में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स से लैस ये स्मार्टफोन्स

एलजी ने लॉन्च किया रोलेबेल टीवी
बता दें कि हाल ही एलजी कंपनी ने दुनिया का पहला रोलेबल टीवी लॉन्च किया है। इसकी कीमत लाखों में हैं। इस टीवी के साथ एक बॉक्स भी दिया जा रहा है। इस टीवी को रोल कर इस बॉक्स में रख सकते हैं। इसकी स्क्रीन पोस्टर की तरह रोल हो जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mtCI49

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...