फेस्टिवल सीजन में लोग ई—कॉमर्स वेबसाइट्स पर जमकर खरीदारी कर रहे हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी वेबसाइट्स पर पिछले 5 दिनों में 22 हजार करोड़ के प्रोडक्ट बेचे गए हैं। इनमें स्मार्टफोन सेगमेंट में भी अच्छी बिक्री हो रही है। स्मार्टफोन ब्रांड Mi India ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और एमआई डॉट कॉम पर सेवेन-डे फेस्टिव सेल्स के दौरान 50 लाख हैंडसेट बेचे हैं।
15,000 से अधिक रिटेलर्स
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित हुई इस फेस्टिवल सेल में एमआई इंडिया के 15,000 से अधिक रिटेलर्स शामिल रहे। इन्होंने उपभोक्ताओं के मांगों की पूर्ति कर व्यवसाय को दोगुने रूप से आगे बढ़ाया।
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सबसे बेहतर शॉपिंग सीजन रहा
कंपनी के चीफ बिजनेस ऑफिसर रघु रेड्डी ने कहा कि आज की एक ऐसी अनिश्चित घड़ी में रिटेलर्स और पाटनर्स को साथ आते और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए देखकर काफी अच्छा लग रहा है। यह फेस्टिव सीजन हमारे लिए सबसे बेहतर शॉपिंग सीजन रहा है। त्यौहारों के मौसम में इस ब्रांड के प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 10 को दो वेरिएंट में क्रमश: 44,999 और 49,999 रुपए में उपलब्ध कराया जा रहा है।
दे रहे डिस्काउंट
कंपनी अपने प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट भी दे रही है। अपनी लोकप्रिय नोट सीरीज में भी कंपनी डिस्काउंट दे रही है। बता दें कि रेडमी नोट 9 और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में 1,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है, जबकि रेडमी नोट 9 प्रो में अतिरिक्त 1,500 रुपये तक की छूट उपलब्ध है।
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बिके 22 हजार करोड़ के प्रोडक्ट
रेडसीर कंसल्टिंग (RedSeer Consulting) ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि इस फेस्टिव सीजन में ई—कॉमर्स कंपनियों पर हजारों करोड़ के प्रोडक्ट बिके हैं। रेडसीर ने अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की पहले दौर की फेस्टिव सेल चार अरब डॉलर रहने का अनुमान लगाया था। अब ताजा रिपोर्ट के अनुसार, यह आंकड़ा रेडसीर के अनुमान का 77 प्रतिशत है। रेडसीर ने रिपोर्ट में कि ऑनलाइन त्योहारी सेल की शुरुआत अच्छी रही है। 15 से 19 अक्टूबर के बीच करीब 4.5 दिन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 3.1 अरब डॉलर यानि 22,000 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बेचे हैं।
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