29 जुलाई 2020

UKSSSC Recruitment 2020: लिपिक और पर्सनल असिस्टेंट के 300 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

UKSSSC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले बारहवीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। शहरी विकास विभाग सहित अन्य विभागों में लेखा लिपिक और निजी सहायक के 300 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सोमवार को भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया। उक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई से शुरू होगी। इन पदों के लिए 42 वर्ष के उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

UKSSSC Recruitment 2020: आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि शहरी विकास विभाग में लेखा लिपिक के 142 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें इंटर कॉमर्स पास युवा आवेदन कर सकते हैं। वहीं विभिन्न विभागों में वैयक्तिक सहायक के 158 पदों पर भी भर्तियां होनी हैं, इसमें किसी भी संकाय से 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। दोनों पदों के लिए हिंदी टाइपिंग अनिवार्य है। वैयक्तिक सहायक के लिए शार्टहैंड भी जरूरी है। बडोनी के अनुसार 31 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर तक चलेगी। इसके लिए पहले ओटीआर प्रोफाइल तैयार करना होगा। उसके बाद ही फार्म भर सकते हैं, जो ओटीआर पहले भर चुके हैं,वे सीधे फार्म भर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
चयन के लिए 100 अंकों की ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों की दो घंटे की एक लिखित परीक्षा होगी, जिसमें सामान्य हिन्दी, सामान्य ज्ञान, सामान्य अध्ययन विषयक प्रश्न पत्र होगा।

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म और ओटीआर भरने के लिए सीएससी में भी इस बार सुविधा उपलब्ध होगी। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर आवेदनकर्ता आयोग की मेल आईडी chyanayog@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। साथ ही मोबाइल नंबर 6399990138, 139, 140, 141 पर कॉल कर समस्या का समाधान पा सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2D1WIK2

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...