नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए vodafone idea ने खास सर्विस शुरू की है। इसके तहत कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के सपोर्ट के साथ कस्टमर केयर चैटबॉट शुरू किया है, जिसकी मदद से अब यूजर्स WhatsApp पर अपने मोबाइल बिल, डेटा, प्लान व रीचार्ज समेत कई जानकारी ले सकते हैं। चलिए विस्तार से बताते हैं कि आखिर कैसे इस सर्विस को इस्तेमाल करेंगे।
कंपनी ने इस सर्विस को देशभर के यूजर्स के लिए पेश किया है । इसे कंपनी की वेबसाइट, My Vodafone और My Idea App पर लाइव कर दिया गया है। Vodafone Idea की तरह से इस सर्विस के लिए यूजर्स को एक मैसेज भेजकर जानकारी दी जाएगी। साथ ही इसके लिए कंपनी ने एक WhatsApp नंबर भी जारी किया है।
स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ Poco F2 Pro होगा लॉन्च, कीमत Online हुई लीक
ऐसे करें VIC का इस्तेमाल
यूजर वर्चअल सपोर्ट की मदद से कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं तो Vodafone यूजर्स के लिए 9654297000 नंबर और Idea यूजर्स के लिए 7065297000 नंबर जारी किया गया है।इसपर मैसेज करते ही आप वर्चुअल असिस्टेंट से बात करना शुरू कर देंगे। WhatsApp मैसेज के जरिए आपको बिल पेमेंट, डेटा बैलेंस, बकाया बिल समेत कई जानकारी दी जाएगी।
from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KULesl
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें
टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.