03 मार्च 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन सोशल मीडिया को करेंगे "अलविदा"

नई दिल्ली: भारत के सबसे लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया छोड़ने का विचार कर रहे हैं। इसके साथ पूरे देश में ये चर्चा शुरू हो गयी है कि आखिरी पीएम मोदी सोशल मीडिया को क्यों अलविदा करना चाह रहे हैं। वही कई लोग ये भी सोच रहे हैं कि क्या पीएम मोदी सच में अपना अकाउंट बंद कर देंगे। ऐसे कई सवाल पीएम मोदी के ट्वीट के बाद लोगों के दिमाग में आ रही है। दरअसल सोमवार को अचानक पीएम द्वारा एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा कि इस रविवार (8 मार्च) को वो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब समेत अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट को डिलिट करने का विचार कर रहे हैं।

2007 में पहली बार सोशल मीडिया पर आए पीएम मोदी

अगर आपको पीएम मोदी से कोई सवाल करना है तो आज ही उनसे सोशल मीडिया प्लेटफॉम के जरिए पूछ लें क्योंकि आने वाले सोमवार से शायद वो आपसे सोशल मीडिया के जरिए बात न कर सकेंगे। पीएम मोदी के इस फैसले से उनके फॉलोअर्स में काफी निराशा देखने को मिल रही है और ऐसा नहीं करने की लगातार अपील कर रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2009 में ट्विटर, 2009 में ही फेसबुक, 2007 में यूट्यूब और 2014 में इंस्टाग्राम ज्वाइन किया था।

अकाउंट डिलिट होने में लगता है इतना वक्त

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी अगर अपना फेसबुक अकाउंट डिलिट करते है तो उसके बाद भी उनके पास तीन महीने यानी 90 दिन का समय होगी कि वो उसे दोबारा एक्टिवेट कर सकें। क्योंकि FB डिलिट करने के बाद भी 90 दिनों के अंदर दोबारा चालू किया जा सकता है। ट्विटर में आपको एक महीने का मौका दिया जाता है। यानी 30 दिन के अंदर फिर से लॉग इन करके अपने अकाउंट को एक्टिव कर सकते हैं। बता दें कि ट्विटर को डिएक्टिवेशन सिर्फ twitter.com के जरिए किया जा सकता है।

PM मोदी के फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की बात करें तो ट्विटर पर पीएम मोदी के 5.3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं, जिसमें से मोदी ने 2,373 को फॉलो किया है। वहीं 25.9 हजार ट्वीट कर चुके हैं। पीएम मोदी के फेसबुक पर 4.4 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं और इंस्टाग्राम पर 3.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। Youtube पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर हैं। यानी दुनियाभर में इन चार सोशल मीडिया साइट्स के जरिए 13.65 लाख यूजर्स पीएम मोदी से जुड़े हुई है, जिन्हें पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने से काफी निराशा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2wks7UC

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...