04 मार्च 2020

जेईई मैन्स 2020: 5 से 11 अप्रेल के बीच होगी परीक्षा

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-अप्रेल, 5 से 11 अप्रेल (Engineering Entrance Exam JEE Main-April, April 5 to 11) के मध्य देश के 224 शहरों के परीक्षा केन्द्रों पर होगी। इसके लिए अंतिम तिथि छह मार्च तक आवेदन किए जा सकेंगे। वहीं, जनवरी जेईई मेन में 8,69,010 विद्यार्थी बैठे थे। अभी तक एक लाख 80 हजार से अधिक नए विद्यार्थियों ने आवेदन किया है, जिन्होंने जनवरी जेईई मेन परीक्षा ही नहीं दी।

त्रुटि सुधार का मौका
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) (National Testing Agency (NTA) ने जेईई मेन जनवरी व अप्रेल में हुई त्रुटियों को सुधारने के लिए अंतिम अवसर 8 से 12 मार्च के मध्य दिया गया। जिसमें विद्यार्थी आवश्यकतानुसार अपने आवेदन में हुई त्रुटियों में सुधार कर सकते हैं। वहीं, ऐसे विद्यार्थी जिनका जेईई मेन एनटीए स्कोर पीछे हैं, उनके पास जेईई मैन के अतिरिक्त कई प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों के आवेदन करने का विकल्प उपलब्ध है। विद्यार्थी अपनी आवश्यकतानुसार इन संस्थानों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3cv5Eof

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...