24 फ़रवरी 2020

Vu Premium TV 32-इंच और 43-इंच भारत में लॉन्च, कीमत महज 10,999 रुपये

नई दिल्ली: Vu Premium TV सीरीज के तहत भारत में अपने दो स्मार्ट टीवी को Vu Premium TV 32-इंच और Vu Premium TV 43-इंच को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों की कीमत क्रमश: 10,999 रुपये और 19,999 रुपये रखी गयी है। अगर ऑफर्स की बात करें तो टीवी का भुगतान अगर ग्राहक Bank of Baroda के क्रेडिट कार्ड के जरिए करते हैं तो 10 फीसद का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही टीवी पर No Cost EMI पर भी ऑफर दिया जा रहा। बात दें कि स्मार्ट टीवी बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्ध है।

Vu Premium TV सीरीज फीचर्स

Vu Premium TV 32 इंच का रिजॉल्यूशन 1366x768 पिक्सल्स है और इसमें 20W बॉक्स स्पीकर उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं 43 इंच Vu Premium TV की स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 1920x1080 पिक्सल है और इसमें 24W बॉक्स स्पीकर दिया गया है। इन दोनों में ही डॉल्बी डिजिटल और डीटीएस स्टूडियो साउंड इंटीग्रेशन दिए गए हैं। साथ ही Vu के दोनों Smart TV Google Chromecast के साथ आते हैं और एंड्रॉइड 9 पाई OS दिया गया है। साथ ही Amazon TV, Hotstar, Netflix जैसी ऐप्स भी मौजूद हैं।

Vu Premium TV सीरीज में 64 बिट का क्वाड-कोर प्रोसेसर मौजूद है। इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है। बता दें कि यूजर्स Android, macOS और Windows डिवाइस को टीवी से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं, जिसके लिए Google Chromecast का इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, लैन, आरएफ, हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0, दो एचडीएमआई पोर्ट जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं। टीवी के रिमोट में OTT ऐप्स के शॉर्टकर्ट बटन भी दिए गए हैं।

Vu 100-inch 4K सुपर स्मार्ट टीवी

गौरतलब है कि Vu ने इससे पहले भारतीय बाजार में 100-inch 4K डिस्प्ले वाला सुपर स्मार्ट टीवी लॉन्च किया। इस टीवी की भारत में कीमत 8,00,000 रुपये रखी गयी है। ये स्मार्ट टीवी दो ऑपरेटिंग सिस्टम विडोंज 10 और एंड्रॉयड 8.0 पर काम करता है। इसमें इंटेल कोर i3 और इंटेल कोर i5 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। VU 100-inch Super TV में 120 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दी गया है और 4 जीबी रैम मौजूद है। इस टीवी की खासियत है कि इसमें JBL स्पीकर और इन-बिल्ट वूफर दिया गया है जो 2000 वॉट का पावरफुल सराउंड आउटपुट देता है। इसके अलावा इसमें डोल्बी और डीटीएस ऑडियो सपोर्ट भी दिया गया है।

टीवी को कम्प्यूटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसमें क्वार्टी की-बोर्ड और एयर माउस भी दिया गया है। VU Super TV में ट्यूनर और इनबिल्ट विंडोज 10 पीसी दिया गया है और इसमें स्काइप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा भी मिलेगी। अन्य कनेक्टिविटी की बात करें तो टीवी में 3 यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.0, HDMI, AV जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है। साथ ही इसमें वॉल और फ्लोर माउंटस रिमोट कंट्रोल विद की-बोर्ड, एएए बैटरी भी दी गयी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2wIijDZ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...