22 फ़रवरी 2020

NVS PGT, TGT result घोषित, ऐसे ऑनलाइन चेक करें मेरिट लिस्ट

NVS PGT, TGT result : नवोदय विद्यालय समिति (Navoday Vidyalaya Samiti) (एनवीएस) (NVS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2 हजार 370 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। ऑनलाइन परीक्षा 18 सितंबर, 2019 को आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की गई है। चयनित उम्मीदवारों को 16 मार्च से शुरू होने वाले साक्षात्कार में शामिल होना होगा। साक्षात्कार स्थल और कार्यक्रम अभी तक वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए गए हैं। इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए अपने आधिकारिक दस्तावेज साथ लाने होंगे।

NVST PGT, TGT result : ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट
-आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं

-होमपेज खुलने पर भर्ती (recruitment) के तहत परिणाम (result) पर क्लिक करें

-नया पेज खुलेगा, शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों की लिस्ट पर क्लिक करें

-पीडीएफ खुलेगी, अपना रोल नंबर चेक करें

NVST PGT, TGT result : सैलेरी
अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को सैलेरी के रूप में 2 लाख रुपए तक मिलेंगे। सहायक आयुक्त पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 78 हजार 800 से 2 लाख 9 हजार 200 रुपए के बीच सैलेरी मिलेगी, जबकि PFT और TGR को सैलेरी के रूप में क्रमश: 1 लाख 51 हजार और 1 लाख 42 हजार रुपए मिलेंगे। विधि सहायक पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को सैलेरी के रूप में 1 लाख 12 हजार रुपए तक मिलेंगे। वहीं, catering assistant और LDC पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को सैलेरी के रूप में 81 हजार 100 से 63 हजार 200 रुपए मिलेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Phr26m

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...