18 फ़रवरी 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस्तेमाल करते हैं ये फोन, जानें खासियत

नई दिल्ली: अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 24 फरवरी से भारत दौरे पर रहेंगे। ऐसे में हर कोई उनसे जुड़ी बातें जानने की कोशिश कर रहा है, लेकिन आज हम आपको अमेरिकी प्रेसिडेंट के स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे कि आखिर में वो बात करने के लिए किस कंपनी का फोन यूज करते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप iPhone 11 Pro Max का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इस फोन को यूज करते हुए उन्हें नहीं देखा गया है, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने लेटेस्ट iPhone को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा था ‘ To Tim: आईफोन में दिया जाने वाला बटन स्वाइप से काफी बेहतर था’। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनल्ड ट्रंप ने साल 2017 से एंड्रॉयड से आईफोन में स्विच किया था। गौरतलब है कि iPhone 8 के बाद से कंपनी अपने आईफोन में होम बटन नहीं देती है और अब होम बटन का काम स्वाइप से किया जाता है।

iPhone 11 Pro Max

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच डिस्प्ले दिया गया है और आईफोन A13 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन को IP68 की रेटिंग मिली है। फोटोग्रीफी की बात करें तो iPhone 11 Pro Max में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद हैं। इसमें पहला12 मेगापिक्सल वाइड कैमरा, दूसरा 12 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस और तीसरा 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस कैमरा है। वहीं सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

अमेरिका में iPhone 11 Pro Max के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,099 डॉलर करीब (78,700 रुपये), 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,249 डॉलर करीब (89,500 रुपये) और 512 जीबी स्टोरेज की कीमत 1,449 डॉलर करीब (1,03,800 रुपये) रखी गयी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37B3rEd

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...