18 फ़रवरी 2020

ड्राइवर के 300 पदों के लिए निकली भर्ती, 20 फरवरी से करें आवेदन

WBHRB Recruitment 2020 : पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड (West Bengal Health Recruitment Board) (WBHRB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के अंतगर्त स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में चालक के पद पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी, 2020 से शुरू होगी। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 4 मार्च, 2020 (रात 8 बजे) तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के तहत ड्राइवर के 300 पदों को भरा जाएगा। इनमें से 165 पद सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी-ए और ओबीसी-बी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए क्रमश: 66, 18, 30 और 21 पद आरक्षित रखे गए हैं।

आधिकारिक वेबसाइट : wbhrb.in

मांगी गई शैक्षिक योग्यता
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्होंने 8वीं कक्षा तक पढ़ाई कर रखी हो और साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास कम से कम 5 साल वाहन चलाने का अनुभव होना चाहिए।

उम्र सीमा
1 जनवरी, 2020 के अनुसार, उम्मीदवार की उम्र 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सरकार के नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को पांच से तीन साल उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन फीस
उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 160 रुपए अदा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

नोट : अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन करने के लिए यहां क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SXUTC9

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...