16 दिसंबर 2019

Sarkari Naukri: CISF में हैड कॉन्स्टेबलों के पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यूरिटी फोर्स यानी CISF ने हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह आवेदन CISF में स्पोट्र्स कोटे के तहत भरे जाएंगे। खास बात यह है कि इन दोनों पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। कुल 300 पदों को इस भर्ती प्रक्रिया के तहत भरा जाएगा। पदों के लिए आवेदन 17 दिसंबर 2019 तक किया जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन CISF के ऑफिस में ऑफलाइन भेजना होगा। ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेः कभी मिलते थे 200 रूपए महीना, फिर ऐसे रचा बॉलीवुड में इतिहास

ये भी पढ़ेः इन उपायों से आएगी शरीर में ताकत और फुर्ती, तनाव भी होगा दूर

शारीरिक दक्षता
शारीरिक माप के समय वजन को दर्ज किया जाएगा लेकिन वजन के बारे में फिटनेस पर निर्णय चिकित्सा परीक्षा के समय लिया जाएगा। न्यूनतम सुदूर दृष्टि बिना सुधार के दो आंखों के 6/ 6 और 6/ 9 होनी (बिना चश्मे के) चाहिए।

ये भी पढ़ेः स्कूल में फेल होने के बाद चढ़ा ऐसा जुनून कि पहली बार में बनी IAS अफसर

ये भी पढ़ेः बॉलीवुड ने किया रिजेक्ट तो पढ़ाई के दम पर बनाई पहचान, आज है गूगल हैड

परीक्षा शुल्क व जानकारी
आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए परीक्षा शुल्क का भुगतान पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से संबंधित अधिकारी भर्ती क्षेत्र के पक्ष में करना होगा।

ये भी पढ़ेः बिना एक रूपया खर्च किए शुरू करें ये काम, कमाएं लाखों हर महीने

ये भी पढ़ेः जन्म होते ही पिता ने भेजा अनाथ आश्रम, फिर यूं बनी बॉलीवुड क्वीन

ये भी पढ़ेः सरकारी नौकरी छोड़ शुरू की एक्टिंग, यूं बने टॉप विलेन, पढ़ें पूरी कहानी

प्रवेश परीक्षा के लिए जरूरी योग्यता
आवेदक को नोटिफिकेशन में दिए गए किसी एक स्पोट्र्स का अनुभव होना चाहिए। परीक्षा में चयन से पहले आवेदकों का ट्रायल लिया जाएगा। जरूरी शैक्षणिक योग्यता के अलावा आवेदक के पास यूनिवर्सिटी, राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर संबंधित खेल में मेडल होना चाहिए। खेल में दक्षता ही आवेदक को औरों से अलग बनाएगी। आवेदक की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त करने वाले महानिरीक्षकों के पास आवेदन पत्र 17 दिसंबर 2019 शाम 5 बजे तक तक पहुंच जाना चाहिए जबकि नॉर्थ ईस्ट राज्यों के लिए आवेदन पत्र पहुंचने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2019 शाम 5 बजे तक है। आवेदक अंतिम तिथि का इंतजार ना करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Ppk8fN

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...