13 नवंबर 2019

TNPSC Group 4 Result 2019 जारी, ऐसे करें चेक

tnpsc Group 4 Result 2019 : तमिल नाडु लोक सेवा आयोग (Tamil Nadu Public Service Commission) (TNPSC) ने ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा (group IV recruitment examinations) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। भर्ती परीक्षा 6 हजार 491 पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा में General Studies, Aptitude, Mental Ability, English and Tamil से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे।

रिपोर्टों के अनुसार, प्रदेशभर में बनाए गए 5 हजार 575 केंद्रों पर 13 लाख 59 लाख उम्मीदवार ग्रुप 4 परीक्षा (Group 4 examination) में शामिल हुए थे। जिले वार, चेन्नई में सबसे ज्यादा-1 लाख 25 हजार उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 90 हजार 200 उम्मीदवार की परीक्षा में शामिल हुए थे। 35 हजार 81 उम्मीदवारों ने परीक्षा नहीं दी। निलगीरिस जिले में सबसे कम-7 हजार 341 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 5 हजार 940 उम्मीदवार ही परीक्षा में शामिल हुए।

TNPSC group IV results 2019 : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर लॉग इन करें

-server I या II पर क्लिक करें

-अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एंटर करने के बाद सबमिट बटन दबाएं, स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा रिजल्ट

-रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

इससे पहले, आयोग ने सितंबर में आंसर की (answer key) जारी की थी। उम्मीदवारों द्वारा आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करवाने के बाद उसके आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट जारी की गई। अंतिम मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32HHDUP

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...