16 नवंबर 2019

SSC JHT, SHT admit card 2019 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC JHT , SHT admit card 2019 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (एसएससी) (SSC) ने जूनियर हिंदी अनुवादक (JHT), जूनियर अनुवादक , सीनियर हिंदी अनुवादक (SHT) पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था, वे क्षेत्रीय वेबसाइटों पर लॉग इन कर अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं। परीक्षा 26 नवंबर, 2019 को आयोजित होगी। परीक्षा में दो पेपर आएंगे। Paper-I परीक्षा 26 नवंबर को आयोजित होगी, जबकि paper-II परीक्षा बाद में आयोजित होगी। paper I कंप्यूटर आधारित 100 अंकों की परीक्षा होगी। परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जाएगा और इसमें हिंदी और अंग्रेजी भाषा में उम्मीदवारों की पकड़ को परखा जाएगा। Paper-II 200 अंकों की वर्णनात्मक परीक्षा होगी।

SSC JHT admit card 2019 : ऐसे करें डाउनलोड
-आधिकारिक वेबसाइट ssc-cr.org पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘download admit card for JHT..’ लिंक पर क्लिक करें

-‘proceed now’ पर क्लिक करें

-क्रेडेंशियल्स भरें, ‘search’ पर क्लिक करें

-स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगा एडमिट कार्ड, डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

SSC JHT admit card 2019 : सैलेरी
जिन उम्मीदवारों का चयन JHT के लिए होगा, उन्हें 35 हजार 400 से 1 लाख 12 हजार 400 रुपए के बीच सैलेरी दी जाएगी। SHT के लिए चयनित उम्मीदवारों को 44 हजार 900 से 1 लाख 42 हजार 400 रुपए के बीच सैलेरी दी जाएगी। वहीं, CHTI पद के लिए 47 हजार 600 से 1 लाख 51 हजार 100 रुपए के बीच सैलेरी दी जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qaiq8y

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...