13 नवंबर 2019

CISF ASI LDCE recruitment 2019 : 1314 पदों के लिए निकली भर्ती

CISF ASI LDCE recruitment 2019 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) (CISF) ने सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (Limited Departmental Competitive Exam) के जरिए सहायक उप निरीक्षिक (Assistant Sub-Inspector) (ASI) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1 हजार 314 पदों को भरा जाएगा। पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक मानक परीक्षण (physical standard test), शारीरिक दक्षता परीक्षा (physical efficiency test) और एक विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (medical examination) के लिए उपस्थित होना होगा। आवेदन प्रक्रिया 9 दिसंबर, 2019 को बंद हो जाएगी और परीक्षा के 16 फरवरी, 2020 को आयोजित होने की संभावना है।

CISF ASI LDCE recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
उम्र सीमा : ऊपरी आयु सीमा 35 साल रखी गई है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को उम्र सीमा में पांच साल की छूट दी जाएगी। जबकि, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है। ऊपरी आयु सीमा की गणना 1 अगस्त, 2019 के अनुसार की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता : पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

कार्य अनुभव : 1 अगस्त, 2019 के अनुसार, उम्मीदवार ने कम से कम पांच साल नियमित रूप से constable/GD, head constable/GD और Constable/TM काम किया हो।

CISF ASI LDCE recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर दाहिने ओर दिए गए ‘recruitment’ पर क्लिक करें

-‘Assistant sub-inspector LDCE’ link पर क्लिक करें

-निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें, भर्ती नोटिस के आखिर में दिए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें

-फॉर्म भरने के बाद सबमिट करें

CISF ASI LDCE recruitment 2019 : एग्जाम पैटर्न
लिखित परीक्षा ओएमआर आधारित बहुविकल्पीय प्रश्न पेपर होगा। 200 प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल साढ़े तीन घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। टेस्ट में योग्य होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक भाग में कम से कम 45 प्रतिशत अंक और कुल 50 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को पांच प्रतिशत अंकों की छूट दी जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Xahhtz

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...