11 नवंबर 2019

अमेरिका में 'हाइड लाइक कॉउंट्स' टेस्ट शुरू करेगा इंस्टाग्राम


नई दिल्ली: अमेरिका के कुछ यूजर्स के साथ जल्द ही अगले सप्ताह तक Facebook के स्वामित्व वाली फोटो-मैसेजिंग ऐप Instagram 'हाइड लाइक कॉउंट्स' टेस्ट शुरू करने को लेकर तैयार है। द वर्ज के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को में एक वायर्ड इवेंट में शुक्रवार को इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने यह घोषणा की। सोशल मीडिया नेटवर्क ने पहले कहा था कि इस पहल का उद्देश्य उन यूजर्स के दबाव को हटाना है, जो अपनी पोस्ट और प्रभाव की पहुंच को लेकर चिंतित हैं।

मोसेरी ने अप्रैल में कहा था कि हम चाहते है कि लोग इस बारे में कम चिंतित हों कि उनके इंस्टाग्राम पर कितने लाइक हैं और साथ ही वे अपने चाहने वाले लोगों के साथ जुड़कर अधिक समय बिताएं। कनाडा, आयरलैंड, इटली, जापान, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इंस्टाग्राम 'हाइड लाइक कॉउंट्स' टेस्ट चला रहा है। इसके अतिरिक्त फेसबुक भी ऑस्ट्रेलिया में 'हाइड लाइक कॉउंट्स' टेस्ट चला रहा है।

यह भी पढ़ें- 4000mah बैटरी के साथ Infinix S5 Lite जल्द होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

बता दें कि इंस्टाग्राम ने लाइक पेट्रोल नाम के एक ऐप को बंद करने का ऐलान किया था। जिन लोगों ने उस ऐप को डाउनलोड किया है, ऐप उन लोगों को अन्य यूजर्स की गतिविधियों की जानकारी देता था। सीएनईटी की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम ने अपने नियमों का उल्लंघन करने पर ऐप को बंद करने का आदेश जारी किया। इसके बाद उम्मीद है कि लाइक पेट्रोल डाटा इकट्ठा नहीं कर पाएगा और पब्लिशर्स को ऐप बंद करना होगा। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने सीएनईटी को बताया कि हमारी नीतियों का उल्लंघन करने में शामिल कंपनियों पर हम कार्रवाई करते हैं। लाइक पेट्रोल यूजर्स का डाटा चुरा रहा था, इसलिए हम उसके खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2K7kzsa

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Tecno Spark 20 हुआ भारत में लॉन्च, मिलेंगे बढ़िया फीचर्स और होगा बजट में फिट

दुनियाभर में स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या बढ़ने के साथ ही स्मार्टफोन मार्केट भी बढ़ा है। आज दुनियाभर में कई स्मार्टफोन कंपनियाँ हैं जिनमें चाइ...